करबला के शहीदों की याद में हैदरी ब्लड ग्रुप की तरफ़ से भव्य रक्तदान शिविर में 150 से अधिक लोगो ने किया रक्तदान

Hazrat Imam Hussain Alaihissalam, in the memory of the martyrs of Karbala, more than 150 people donated blood in a grand blood donation camp on behalf of Hydari Blood Group, Hydari Imambara located at Momin Para, Raipur, Chhattisgarh,khabargali

पुरुषो के साथ महिलाओं और नौजवानों ने किया ब्लड डोनेट...

करबला के शहीदों की याद मे किये गये रक्तदान मे अन्य धर्मों के लोगो ने भी बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा...

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में"करबला के महान शहीद , सत्य के रक्षक, अहिंसा के प्रतीक हज़रत इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम और उनके वफादार साथी शहीदों की याद" में हैदरी ब्लड ग्रुप के द्वारा भव्य रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह ब्लड कैम्प रायपुर के मोमिन पारा स्थित हैदरी इमामबाड़ा में सुबह 10:00 बजे से किया गया जो कि शाम 6:00 बजे तक चला। 

कर्बला के मैदान में इमाम हुसैन और उनके साथियों का बड़ी बेरहमी से खून बहाया गया था । यहां तक कि छः माह के बच्चे के गले को भी लहू लुहान कर दिया गया था। उन्हीं महान बलिदानियों ,जिनका संदेश था, जियो और जीने दो, को श्रद्धांजलि देने के लिए इस शिविर का आयोजन किया गया। जो कि आशा से अधिक सफल रहा । इस शिविर की सफलता में बिलासा ब्लड सेंटर का भरपूर सहयोग मिला, जिसकी समाज के लोगों ने जमकर प्रशंसा की। इस शिविर में मानवता प्रेमीयों ने धर्म और जाति से ऊपर उठकर रक्तदान किया। इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम से मुहब्बत करने वाले , उनके मानने वाले , करबला की याद मनाने वालों ने बढ़ चढ़कर रक्तदान करके करबला के शहीदों को श्रध्दांजलि दी ।

इस भव्य रक्तदान शिविर में 150 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया। इमाम हुसैन ने महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए समानता के अधिकार और कर्तव्यों की बात की थी। उसी से प्रेरित होकर इस हुसैनी रक्तदान शिविर में नक़ाबपोश महिलाओं का भी अभूतपूर्व उत्साह देखा गया। कई महिलाओं ने रक्तदान किया और कई तो समय की कमी के कारण वंचित रह गयीं। पूरे देश मे मुहर्रम यानी इमाम हुसैन की दर्दनाक शहादत की याद में रक्तदान किया जाता है। इसी कड़ी में हमारे शहर रायपुर में भी ये आयोजन किया गया। आयोजनकर्ता हैदरी ब्लड ग्रुप ने भविष्य में भी इस तरह के जनहितकारी आयोजनों का प्रण लिया और शिविर में आये समाज के गणमान्य नागरिकों और सभी के जन सहयोग के लिए उनको धन्यवाद दिया।

Category