नाम के आगे "छोटा आदमी " लिख मुहिम छेड़ी आलोक पाण्डेय ने

alok pandey
Image removed.

रायपुर(khabargali) प्रदेश के पूर्व सीएम रमन सिंह के द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को छोटा आदमी कहे जाने पर असंगठित कामगार कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष आलोक पाण्डेय ने कहा कि मजदूरों किसानों व गरीबो के हक में आवाज उठाने वाले और उनको न्याय दिलाने वाले भूपेश बघेल जी को यदि रमन सिंग जिनके परिवार का अंतागढ़ कांड नान घोटाला पनामा पेपर जैसे घोटालों में नाम आ रहा है छोटा आदमी समझते है तो हम सब किसान मजदूर गरीब छत्तीसगरिया भाई अपने आपको भी छोटा आदमी समझते है।15 साल से गरीबो किसानों और मज़दूरों का शोषण कर आप बड़े आदमी बन गए पर हमारे कर्मठ नेता छोटे आदमी है तो हम भी  छोटा आदमी कहलाना उचित समझेंगे।
  गौरतलब है कि रमन सिंह के द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को छोटा आदमी कहे जाने पर आलोक पाण्डेय ने  Facebook और Twitter पर मुहिम चला रखी है।
 खबरगली ने जब आलोक पाण्डेय के फेसबुक अकाउंट पर उनकी इस मुहिम को लेकर झांका तो उनका रोष दिखा।
आलोक अपने पेज में लिखते हैं कि-

* पिछले 100 दिन में रमन सिंह ने लगातार दो बार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को "छोटा आदमी" कहा.*
*दोस्तों!*
यह संदेश महज पढ़ने के लिए नहीं, बल्कि हमारे ऊपर की गयी असहनीय टिप्पणी का जवाब देने के लिए अपने स्वाभिमान को पुनः जागृत करने के लिए है.
पिछले 15 वर्ष से सत्ता में रही रमन सिंह सरकार ने जिस प्रकार से घोटाले एवं गरीब, मजदूर, शोषित, दलित, वंचित के अधिकारों का शोषण किया, जिनको कि हमारी कांग्रेस पार्टी के *मुखिया श्री भूपेश बघेल* समेत सभी नेताओं ने जनता के बीच रखा.
आज जब प्रदेश में 15 साल बाद प्रचंड बहुमत से कांग्रेस पार्टी की सरकार आई है तो रमन सिंह समेत पूरी भारतीय जनता पार्टी को यह हार स्वीकार नहीं हो रही है.
साथियों, रमन सिंह ने हर उस व्यक्ति को "छोटा आदमी" कहा है जो पिछड़ा है, दलित है, जिसके अधिकारों का शोषण हुआ है, जो कांग्रेसी है.
*आज बड़े भरी मन से मुख्यमंत्री जी ने अपने आप को "छोटा आदमी" स्वीकार कर लिया है.*
लेकिन हम सब इसके पीछे उनकी पीड़ा समझ सकते हैं.
अब समय आ गया है कि माननीय मुख्यमंत्री जी के लिए हम सबको हथियार बनकर खड़ा होना है.
*इसलिए हम सब मुख्यमंत्री जी की तरह ही अपने Facebook और Twitter पर अपने नाम के आगे छोटा आदमी लिखकर, गांधीवादी तरीके से इन फांसीवादियों को आईना दिखायेंगे.*