नए महापौर एजाज ढेबर ने कहा -वार्डों का साफ सुथरा बनाएंगे, 1 साल में आवारा पशुओं व मच्छर से 80 फीसदी मुक्त होगा शहर, बनाया जाएगा गौठान 

the oath, the new Mayor Ejaz Dhebar khabargali
Image removed.

शपथ के बाद नए मेयर एजाज ढेबर ने  छेरछेरा पुन्नी के मौके का फायदा उठाते हुए सीएम से मांगे राजधानी के लिए
500 करोड़ , सीएम ने कहा- रायपुर के विकास पर खर्च राजधानी के हिसाब से ही किया जाएगा.

Image removed.

रायपुर (khabargali) 21 पंडितों के मंत्रोचार और शंखनाद के साथ रायपुर के नए महापौर (Mayor) एजाज ढेबर (aijaz dhebar ) और सभापति प्रमोद दुबे ने पदभार ग्रहण किया. इस दौरान नव निर्वाचित महापौर एज़ाज ढेबर ने शपथ के तुरंत बाद ही छेरछेरा पुन्नी के मौके का फायदा उठाते हुए पदभार के दौरान ही मुख्यमंत्री से 500 करोड़ की मांग कर दी. रायपुर के इंडोर स्टेडियम (Indoor stadium) में राजधानी के नवनिर्वाचित महापौर, सभापति और पार्षदों के पदभार ग्रहण का भव्य समारोह हुआ. सीएम भूपेश बघेल ने सभी को शपथ दिलाया. 

राशि को सीमा में ना बांधें- रवींद्र चौबे

रायपुर के नए महापौर एजाज ढेबर ने शपथ लेने के तुरंत बाद सीएम भूपेश बघेल से मांग की कि उन्हें 500 करोड़ रुपए दिए जाएं ताकि राजधानी का विकास और जनता के लिए काम शुरु किया जाए.  इधर, महापौर एजाज ढेबर के 500 करोड़ की मांग पर कृषि मंत्री रवींद्र चौबे ने नए महापौर को नसीहत देते हुए कहा कि राशि को सीमा में ना बांधें,जितनी जरुरत होगी उतनी राशि दी जाएगी.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा- बड़ी है जिम्मेदारी

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि रायपुर महापौर की ज़िम्मेदारी बड़ी है, ये राजधानी है. राजधानी से मानसिकता बनती है कि छत्तीसगढ़ कैसा है. शहर के विकास में कोई कमी नहीं आने देंगे. विकास के लिए राशि की कमी नहीं होगी, जितनी ज़रूरत होगी उतना दिया जाएगा. सीएम बघेल ने कहा राज्य के ढाई करोड़ व्यक्तियों का विकास हमारा लक्ष्य है. हम मिलकर काम करेंगे.

खर्च विकास के हिसाब से

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश की जनता का ज़बरदस्त आशीर्वाद मिला है. अब ज़िम्मेदारी बड़ी हो गई है. उन्होंने कहा कि इतिहास में पहला है मौका जब 10 निगम जीते हैं, नगर पालिका में 28 और 61 नगर पंचायत जीते. दो तिहाई से अधिक जीते हैं. उम्मीदे बहुत हैं, ज़िम्मेदारी बहुत है. मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में ये साफ कर दिया कि रायपुर के विकास पर खर्च राजधानी के हिसाब से ही किया जाएगा.

वार्डों का साफ सुथरा बनाना प्राथमिकता- एजाज

वहीं निवनिर्वाचित महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि एक साल के अंदर मच्छर और आवारा पशुओं की समस्या से शहर को 80 फीसदी निजात दिला देंगे. उन्होंने कहा कि वार्डों का साफ सुथरा बनाना प्राथमिकता है. वे महापौर से पहले एक पार्षद हैं. मेयर ढेबर ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से विकास के लिए 500 करोड़ मांगे थे, लेकिन फंड की कमी नहीं होने का आश्वासन मिल गया है. जो जरूरत होगी, वे देंगे. शहर में गौठान बनाने को लेकर बात भी की जा रही है. उन्होंने कहा कि विकास बिना जन सहयोग के संभव नहीं है. 

Category