नियंत्रित वाले जिलों में दी जाए आंशिक समय के लिए दुकान खोलने की अनुमति - परवानी

Chhattisgarh Chamber of Commerce and Industries, President, Amar Parvani, Chief Minister Bhupesh Baghel, Lockdown, Shopkeeper, Raipur, Khabargali

रायपुर (khabargali) प्रदेश में कोरोना के घटते मामले को देखते हुए छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष अमर परवानी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से नियंत्रित वाले जिलों में कुछ समय के लिए दुकान खोलने की अनुमति देने की मांग की हैं।

परवानी ने कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन के कारण आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह बंद हैं इस कारण काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ब्याज, किश्त के साथ - साथ दुकान का किराया, बिजली, पानी और कर्मचारियों के वेतन तक के लिए आय के आभाव में व्यापारी भुगतान कर पाने में अपने आप को असमर्थ महसूस कर रहा है। साथ ही 9 मई को तेज आंधी तूफान के साथ प्रदेश के काफी हिस्सों में भी भारी बारिश भी हुई है। इसके कारण निचली बस्ती के दुकानों में पानी का भराव, शहरी इलाकों के दुकानों में पानी रिसाव से स्टाक के नुकसान, बिजली वायरिंग के कारण शार्ट सर्किट होने की आशंका के प्रति व्यापारी वर्ग आशांकित है। यदि प्रशासन की ओर से दुकानों को आंशिक रूप से खोलने की अनुमति मिलती है तो व्यापारी अपने दुकानों, गोदामों में स्थिति का जायजा ले पाएंगे और आवश्यकता होने पर रखरखाव कार्य करवा पाएंगे ताकि भविष्य में किसी प्रकार की जान माल की हानि न हो।

पारवानी ने आग्रह करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना रोकथाम के साथ साथ समानांतर रूप से आर्थिक गतिविधियां चलती रहे इस ओर भी हमें ध्यान देने की आवश्यकता है। पूर्व की अपेक्षा हमारा प्रदेश आज बेहतर स्थिति में हैं।