नरेंद्र मोदी जी अपने 2-3 उद्योगपति मित्रों के साथ हिन्दुस्तान के युवा पर आक्रमण कर रहे हैं: राहुल गांधी

Khabargali

नई दिल्ली(khabargali)। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के साथ राहुल गांधी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। राहुल गांधी ने कहा कि "बीजेपी ये दावा करती है कि पिछले 70 सालों में कोई काम नहीं हुआ है। लेकिन इन सालों में जो राष्ट्रीय संपत्तियां बनाई गई हैं, उन्हें बेचा जा रहा है।"

हिन्दुस्तान की पूंजी बेची जा रही है, ये आपके भविष्य पर आक्रमण है। नरेंद्र मोदी जी अपने 2-3 उद्योगपति मित्रों के साथ हिन्दुस्तान के युवा पर आक्रमण कर रहे हैं, इसे आप अच्छी तरह समझिए: राहुल गांधी, कांग्रेस https://t.co/UFKKeQXalA

— ANI_HindiNews (@AHindinews) August 24, 2021

उन्होंने कहा, "हिन्दुस्तान की पूंजी बेची जा रही है, ये आपके भविष्य पर आक्रमण है. नरेंद्र मोदी जी अपने 2-3 उद्योगपति मित्रों के साथ हिन्दुस्तान के युवा पर आक्रमण कर रहे हैं, इसे आप अच्छी तरह समझिए."

"जैसे ही एकाधिकार बनता जाएगा उसी तेज़ी से आपको रोज़गार मिलना बंद हो जाएगा. इस देश में जो छोटे और मध्यम व्यवसाय हैं जो कल आपको रोज़गार देंगे वो सब बंद हो जाएंगे, ख़त्म हो जाएंगे. 3-4 व्यवसाय रहेंगे इनको रोज़गार देने की कोई ज़रूरत नहीं रहेगी."

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार की इस निजीकरण की योजना का मकसद अर्थव्यवस्था के प्रमुख क्षेत्रों में एकाधिकार पैदा करना और नौकरियां ख़त्म करना है।

कल वित्त मंत्री द्वारा जो घोषणा हुई उसमें स्पष्ट कहा गया कि सरकार अपनी ऑनरशिप रिटेन करेगी और मॉनिटराइजेशन की प्रक्रिया में सरकार की ऑनरशिप को मेंटेन करने के साथ-साथ ये भी चिन्हित किया गया कि सभी राज्य अपने नोडल ऑफिसर इस प्रक्रिया के लिए घोषित करेंगे: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी pic.twitter.com/VU27hVebJX

— ANI_HindiNews (@AHindinews) August 24, 2021

स्मृति इरानी ने आरोपों का जवाब देते हुए कहा, "साल 2008 में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के संदर्भ में एक आरएफपी तब घोषित हुआ जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। क्या राहुल गांधी का ये आरोप है कि जिस सरकार की मुखिया उनकी माता जी थी वे सरकार देश बेचने का दुस्साहस कर रही थी।"

"पारदर्शिता के साथ जिस सरकार ने राष्ट्र की तिजोरी को भरने का काम किया और कांग्रेस के लुटेरों से सुरक्षित किया उस सरकार पर छींटाकशी करने का राहुल गांधी का प्रयास है।"

पारदर्शिता के साथ जिस सरकार ने राष्ट्र की तिजोरी को भरने का काम किया और कांग्रेस के लुटेरों से सुरक्षित किया उस सरकार पर छींटाकशी करने का राहुल गांधी का प्रयास है: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी pic.twitter.com/uPdSKnIcFb

— ANI_HindiNews (@AHindinews) August 24, 2021

"कल वित्त मंत्री द्वारा जो घोषणा हुई उसमें स्पष्ट कहा गया कि सरकार अपनी ऑनरशिप रिटेन करेगी और मॉनिटराइजेशन की प्रक्रिया में सरकार की ऑनरशिप को मेंटेन करने के साथ-साथ ये भी चिन्हित किया गया कि सभी राज्य अपने नोडल ऑफिसर इस प्रक्रिया के लिए घोषित करेंगे."

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को छह लाख करोड़ की नेशनल मोनेटाइज़ेशन पाइपलाइन की घोषणा की थी। इस योजना के तहत, सड़क, रेलवे स्टेशन, यात्री ट्रेन, स्टेडियम, एयरपोर्ट जैसे बुनियादी ढांचे के क्षेत्रों को निजी कंपनियों को लीज पर दिए जाने का प्रस्ताव रखा गया है।