नूपुर के समर्थन में पोस्ट , दर्जी की तालिबानी तरीके से हत्या

Posts in support of Nupur Sharma, Taliban killing, Udaipur, social media, accused, Riyaz Ansari, Mohammad Ghaus, internet shutdown, National Investigation Agency, violent tendency, Kanhaiyalal Teli, Section 144 implemented, Khabargali

आरोपियों ने हत्या का पूरा वीडियो भी बनाया और PM को धमकी दी

उदयपुर (khabargali) राजस्थान के उदयपुर में 10 दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले युवक का तालिबानी तरीके से मर्डर कर दिया गया। 2 हमलावर मंगलवार को दिनदहाड़े उसकी दुकान में घुसे। तलवार से कई वार किए और उसका गला काट दिया। दोनों आरोपी रियाज अंसारी और मोहम्मद गौस को राजसमंद के भीम से शाम 7 बजे गिरफ्तार किया गया है। दोनों उदयपुर के सूरजपोल क्षेत्र के निवासी हैं। शांति बहाल करने के लिए पुलिस ने चप्पे-चप्पे को छावनी में तब्दील कर दिया है। दूसरी ओर, संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने जिले में 24 घंटे तक इंटरनेट बंद करने का आदेश जारी किया है।नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की 5 सदस्यीय टीम आरोपियों से पूछताछ के लिए दिल्ली से उदयपुर के लिए निकल चुकी है। बताया जा रहा है कि इस केस को आतंकी हमले की तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा है। मामले की पूरी जांच NIA को सौंपी जा सकती है।

वीडियो बनाया और PM को धमकी दी

आरोपियों ने हत्या का पूरा वीडियो भी बनाया है। उन्होंने वारदात के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर हत्या की जिम्मेदारी भी ली है। वीडियो में उन्होंने PM नरेंद्र मोदी तक को धमकी दे डाली है। इसी वजह से NIA हरकत में आई है।

प्रदेश में धारा 144 लागू

उदयपुर के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है। इसमें धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबामाता, सूरजपोल, भुपालपुरा और सवीना थाना क्षेत्र शामिल हैं। साथ ही, पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू कर दिया गया है।

एक बार थाने तक पहुंच चुका था मामला

घटना उदयपुर के मालदास स्ट्रीट में भूतमहल के पास की है। इसके बाद शहर में तनाव का माहौल पैदा हो गया है। आक्रोशित लोगों ने बाजार बंद करवा दिए हैं और कलेक्ट्री के पास देहलीगेट पर प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि वो हर पहलू की जांच कर रहे हैं। आरोपी को पकड़ने के लिए टीमें गठित कर दी है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यह मामला पहले भी एक बार थाने तक पहुंचा और पुलिस ने दोनों के बीच समझौत भी करवा दिया था। लेकिन, हिंसक प्रवृत्ति के आरोपी ने युवक के गले पर वार कर नृशंस हत्या कर दी। आरोपी उसे कई दिनों से धमकियां भी दे रहा था।

 आरोपी कपड़े सिलवाने के लिए नाप देने के बहाने पहुंचे और हमला कर दिया

धानमंडी थाना क्षेत्र में भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स के नाम से दुकान चलाने वाले कन्हैयालाल तेली (40) दुकान पर ही काम कर रहा था, तभी दोपहर करीब ढाई बजे दो बदमाश आए। कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान में प्रवेश किया। कन्हैयालाल कुछ समझ पाता, उससे पहले ही बदमाशों ने उस पर चाकू व तलवार से हमला बोल दिया। आधा दर्जन से अधिक वार किए। कन्हैयालाल की मौके पर ही मौत हो गई।

6 दिनों से टेलर्स की दुकान भी नहीं खोली थी

परिजनों ने बताया कि कन्हैयालाल गोर्वधन विलास इलाके का रहने वाला था। 10 दिन पहले उसके 10 साल के बेटे ने गलती से नुपूर शर्मा के पक्ष में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी। इसके बाद से समुदाय विशेष के लोग कन्हैयालाल को जान से मारने की धमकी दे रहे थे। कन्हैयालाल लगातार धमकियों से परेशान था। 6 दिनों से उसने अपनी टेलर्स की दुकान भी नहीं खोली थी। उसे पुलिस को धमकियां देने वाले युवकों के बारे में नामजद रिपोर्ट दी थी। पुलिस ने उसे थोड़े दिन संभलकर रहने का बोलकर गंभीर नहीं लिया।

अधिकारियों की छुटि्टयां रद्द

मुख्य सचिव उषा शर्मा ने मंगलवार शाम उच्च स्तरीय बैठक की। सभी संभागीय आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों एवं जिला कलेक्टरों को प्रदेशभर में विशेष सतर्कता और चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं। सभी जिलों में आगामी एक माह तक धारा 144 लागू कर चार लोगों से अधिक के एकत्रित होने पर कार्रवाई को कहा गया है। प्रशासन के सभी अधिकारियों के अवकाश निरस्त कर दिया गया है। दूसरी ओर, बीजेपी ने बुधवार को उदयपुर बन्द का आह्वान किया गया है।