फिल्म के पोस्टर पर विवाद..काली माता को सिगरेट पीते दिखाया

Film Kali Devi, controversy over cigarette smoking poster, case registered for inciting religious sentiments, politics intensified, Lucknow, Producer Leena Mani Mekalai, objectionable picture, social media, Viral, Mahua Moitra, Khabargali

निर्माता पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस दर्ज.. सियासत हुई तेज

लखनऊ (khabargali) इंडियन फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई ने 2 जुलाई को अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली का पोस्टर शेयर किया था। फिल्म के पोस्टर में 'मां काली' के हाथ में सिगरेट और LGBT का झंडा देखकर लोग भड़क गए है। फिल्म काली के निर्माता लीना मणी मेकलाई व उनके दो अन्य सहयोगियों के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने व ठेस पहुंचाने का केस दर्ज किया गया है। हजरतगंज थाने में मुकदमा सिविल कोर्ट के वकील वेद प्रकाश शुक्ला की तहरीर पर दर्ज किया गया है। आरोप है कि इस फिल्म का जो पोस्टर रिलीज किया गया है। उसमें मां काली की आपत्तिजनक तस्वीर दिखाई गई । यह पोस्टर सोशल मीडिया पर दो दिनों से वायरल हो रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। काली फिल्म के पोस्टर पर सियासत तेज हो गई है।

इंडिया टु़डे कॉनक्लेव में टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा ने फिल्म की प्रोड्यूसर का बचाव किया है। महुआ मोइत्रा ने काली को मांस प्रेमी और शराब स्वीकार करने वाली देवी बताया है। उन्होंने कहा कि लोगों की राय अलग-अलग होती है। बीजेपी ने ममता से मोहुआ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।शुभेंदु अधिकारी बोले कि हिंदू देवी देवताओं का हमेशा अपमान करती है टीएमसी।

डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक के मुताबिक मूल रूप से उन्नाव के पडरी कला निवासी वेद प्रकाश शुक्ला वकील हैं। वह परिवार सहित वजीरगंज इलाके में रहते हैं। वेद प्रकाश शुक्ला के मुताबिक उन्होंने तहरीर दी की सोमवार को को सोशल मीडिया पर एक पोस्टर तेजी से वायरल रहा है । पोस्टर फिल्म काली का है। जिसमें काली देवी को सिगरेट पीते हुए गया है। इस पोस्टर को लेकर आम जन मानस में आक्रोश व्याप्त है। सोशल मीडिया पर भी लोग इसको लेकर टिप्पणी के जरिए अपना रोष प्रकट कर रहे है।

जानकारी की गयी तो पाया गया कि लीना मणी मेकलाई इस फिल्म की निर्माता है। वहीं इस फिल्म के निर्माण में आशा बतौर एसोसिएट प्रोड्यूसर और श्रवण ओनाचन ने एडिटर के तौर भूमिका निभाई है। इस फिल्म के प्रमुख पोस्टर के रूप में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। इनका यह कृत्य वर्ग विशेष के धर्म का अपमान करने वाला धार्मिक विश्वासों का अपमान करने जैसा है। धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला आपराधिक कृत्य है। डीसीपी मध्य के मुताबिक वकील वेद प्रकाश शुक्ला की तहरीर पर फिल्म निर्माता सहित तीन के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।