राष्ट्रीय जुडो प्रतियोगिता इम्फाल में भिडेंगे प्रदेश के 38 खिलाड़ी 

judo team chhattisgarh

राष्ट्रीय जुडो प्रतियोगिता इम्फाल (मणिपुर) में 14 से 19 अक्टूबर तक

रायपुर (khabargali) मणिपुर इंफाल में 14 से 18 अक्टूबर तक भारतीय जूडो महासंघ की ओर से राष्ट्रीय सबजूनियर और कैडेट जूडो बालक-बालिका प्रतियोगिता होगी। इसके लिए प्रदेश की 38 सदस्यों टीम रवाना हुई।  छ ग प्रदेश जूडो संघ के तत्वावधान में गत माह आयोजित 19वीं राज्य स्तरीय जूडो चैंपियनशिप कुम्हारी जिला दुर्ग के प्रदर्शन के आधार पर चयनित 34 खिलाड़ियो और 06 अधिकारियों की जुडो टीम में रायपुर से 02 बालक और 02 बालिकाएं राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे। जबकि रायपुर के राहुल शर्मा राष्ट्रीय तकनीकी समिति में निर्णायक का और विजय शर्मा प्रदेश टीम के मैनेजर का दायित्व निर्वहन करेंगे । उक्त जानकारी जिला जूडो संघ रायपुर के महासचिव अनीस मेमन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी।  उल्लेखनीय है कि सब जूनियर वर्ग में राज्य के 16 खिलाड़ियों में और कैडेट वर्ग के 14 खिलाड़ियों में रायपुर से 2 - 2 खिलाड़ी चुने गए हैं।  

रायपुर के चयनित खिलाडी

सब जूनियर वर्ग

अभय मिश्रा (-50 kg) बालाजी क्लब
सूर्यकान्त पाड़ी (-66kg) बालाजी क्लब

कैडेट वर्ग

खुशी तिवारी (-52 kg) महर्षि विद्या मंदिर
अनुष्का साव (-63kg) महर्षि विद्या मंदिर

बिलासपुर के छह खिलाड़ियों को जगह मिली 

38 सदस्यों की प्रदेश टीम में बिलासपुर की भावना गंधर्व, चांदनी यादव, खुशी राजपूत, श्रद्धा गोस्वामी, ललिता साहू, अभिषेक जायसवाल शामिल हैं। वहीं प्रशिक्षक के रूप में बिलासपुर के राजकुमार जायसवाल को जिम्मेदारी दी गई है। इसमें खिलाड़ियों को खेल की बारीकियां सिखाई गई। टीम के रवाना होने से पूर्व खेल एवं युवा कल्याण विभाग की ओर से ट्रैकसूट प्रदान किया गया। बिलासपुर के अलावा दुर्ग, बलौदाबाजार, कोंडागांव, रायपुर, बीजापुर के खिलाड़ी भी टीम में शामिल हैं।

टीम की घोषणा प्रदेश जूडो संघ के अध्यक्ष अरुण द्विवेदी, सचिव एसआर सोनी, उपाध्यक्ष राजीव मेनन, थामस गिलसन, आरपी शर्मा, लखन साहू ने की है। चयनित चारों खिलाड़ियों को NIS कोच द्वय श्रीमती कम्बोज (साई सेंटर रायपुर), श्री जगदीश चौधरी के अलावा ब्लैक बेल्ट प्रशिक्षक राहुल शर्मा, श्वेता यादव, सूरज वर्मा, रेखा (DPS), कार्तिक स्वामी आदि ने शुभकामनाएं दी ।

Category
Tags