रविशंकर विश्वविद्यालय ने जारी की परीक्षाओं की तिथी

University time table khabargali

रायपुर(khabargali)। रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा 7 जून से प्रारंभ होगी और सेमेस्टर की परीक्षाएं 24 मई से शुरू होगी। पिछले साल की तरह इस साल भी ऑनलाइन ही परीक्षाएं आयोजित होंगी। प्रश्नपत्र वाट्सएप और ई-मेल के जरिए भेजे जाएंगे। ओएमआर उत्तरपुस्तिका विश्वविद्यालय की तरफ से भी दिए जाएंगे और छात्र-छात्राएं भी घर में उत्तरपुस्तिका तैयार कर सकते हैं।

सेमेस्टर की परीक्षा 24 मई से

रविशंकर शुक्ल विवि ने बीए, बीकॉम, बीएससी सहित अन्य परीक्षाओं की तैयारी कर ली है और पिछले साल की तरह इस साल भी ऑनलाइन पैटर्न पर 7 जून से वार्षिक परीक्षाएं शुरु हो जाएंगी। जबकि सेमेस्टर की परीक्षा 24 मई से होगी। थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा 24 मई से शुरु होकर 28 मई तक चलेगी। थर्ड सेमेस्टर का एक पेपर ऑफलाइन हो चुका है। उसके तीन पेपर और होने हैं जबकि पहले सेमेस्टर की परीक्षा 29 मई से 3 जून तक आयोजित करने का फैसला लिया गया है। इस बार उत्तरपुस्तिका के लिए विकल्प दिए गए हैं जिसमें स्टूडेंट्स चाहें तो उत्तरपुस्तिका कॉलेज से प्राप्त कर सकते हैं या फिर वे खुद 32 पेज की उत्तरपुस्तिका ए 4 साइज के पेपर में तैयार कर सकते हैं। घर में तैयार उत्तरपुस्तिका के लिए मुख पृष्ठ का नमूना रविवि की ओर से दिया जाएगा।

कॉलेजों को निर्देश दिए गए हैं

उत्तरपुस्तिका जमा करने के लिए विद्यार्थियों को पिछली बार की तरह पांच दिन का समय दिया जाएगा। पूरे प्रश्नपत्र खत्म होने के पांच दिन के भीतर वे उत्तरपुस्तिका लिफाफे में रखकर जमा कर सकते हैं। कॉलेजों को निर्देश दिए गए हैं कि वे विद्यार्थियों को अलग-अलग दिन बुलाकर उत्तरपुस्तिका जमा करवा सकते हैं। इसी तरह उत्तरपुस्तिका लेने वाले छात्र-छात्राओं को अलग-अलग दिन बुलाने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि भीड़ लगने से बचा जा सके।

Pt.rsu official Later khabargali