रविवार को भाजपा जारी करेगी घोषणा पत्र

BJP will release its manifesto on Sunday, Lok Sabha elections, Khabargali

नई दिल्ली (khabargali) भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को अपना घोषणा पत्र जारी करने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा रविवार को सुबह 8:30 बजे पार्टी मुख्यालय एक्सटेंशन में घोषणा पत्र जारी करेगी। भाजपा अपने चुनाव घोषणा पत्र को संकल्प पत्र के नाम से जारी करती है। प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह समेत कई अन्य दिग्गज नेता भी इस दौरान मौजूद रहेंगे।

बताया जा रहा है कि भाजपा के संकल्प पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के मुताबिक 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने के लक्ष्य को प्रमुखता से बताया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी के विजन के मुताबिक ही ज्ञान अर्थात जीवाईएएन फॉर्मूले के तहत गरीब, युवा, अन्नदाता (किसान) और नारी (महिला) पर इस संकल्प पत्र में विशेष फोकस देखने को मिल सकता है। पार्टी देश के सांस्कृतिक स्थलों से लेकर व्यापार, उद्योग, रक्षा, अंतरिक्ष और अर्थव्यवस्था सहित तमाम क्षेत्रों में हासिल की गई उपलब्धियों का जिक्र करते हुए संकल्प पत्र में भविष्य को लेकर कई महत्वपूर्ण वायदे करेगी। भाजपा मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य को भी संकल्प पत्र में शामिल करेगी।

 पार्टी अपने संकल्प पत्र के जरिए देश की जनता को मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के लक्ष्यों और 2047 के विकसित भारत के रोड मैप के बारे में विस्तार से बताकर जनता से तीसरी बार मोदी सरकार बनाने की अपील करेगी। लोकसभा चुनाव को लेकर घोषणा पत्र तैयार करने के लिए पार्टी ने देशव्यापी अभियान चलाकर कई माध्यमों से लोगों से सुझाव लिए थे। पार्टी ने एक तरफ जहां देशभर में विधानसभा स्तर पर जाकर वीडियो वैन के माध्यम से लोगों से सुझाव लिए तो वहीं इसके साथ-साथ देश के 100 से ज्यादा शहरों में अलग-अलग समाज के वर्गों, व्यावसायिक, व्यापारिक एवं बुद्धिजीवी संगठनों के साथ सभाएं कर उनसे भी सुझाव लिए।

इसके साथ ही पार्टी ने बड़े पैमाने पर मिस्ड कॉल अभियान भी चलाया और प्रधानमंत्री मोदी ने स्वयं देश के लोगों से नमो एप के जरिए भी सुझाव भेजने का आग्रह किया। वहीं, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी का संकल्प पत्र तैयार करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में 30 मार्च को चुनाव घोषणा पत्र समिति का गठन किया था।