शापिंग कूपन और क्रेडिट कार्ड की लिमिट इनक्रीज करने के नाम पर 70 हजार 826 रुपये की ठगी

Online Fraud, Shopping Coupon, Credit Card Limit Increase, Call and Fake Link, OTP, Cyber ​​Crime, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर के सुंदर नगर का मामला

रायपुर (khabargali) ऑनलाइन ठगी के शिकारों की संख्या बढ़ती जा रही है। लोग अनजाने नम्बरों और लिंक पर भरोसा करके अपनी मेहनत की कमाई को खो देते हैं।, जबकि पुलिस और बैंक हर माध्यम से आम नागरिकों को सतर्क करते है कि ऐसे कॉल और फ़र्ज़ी लिंक से बचें। राजधानी में फिर एक मामला आया है। सुंदर नगर की रहने वाली एक महिला को किसी अज्ञात मोबाइल नंबर 7376725275 से फोन आया और उसने एसबीआइ बैंक का कर्मचारी होने की बात कहकर अपने झांसे में लिया और उसके बाद उसके आइसीआइसी बैंक के क्रेडिट कार्ड से 70 हजार 826 रुपये निकाल लिए। युवती ने डीडीनगर नगर पुलिस थाने में अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज करवाई है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर अज्ञात ठग की तलाश में जुट गई हैं।

डीडीनगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुंदर नगर गिरीराज टावर निवासी प्रार्थिया निधि अग्रवाल (29) पुत्री सुरेश अग्रवाल की माता के मोबाइल फोन पर 30 अक्टूबर, 2021 की दोपहर 3.39 बजे अज्ञात मोबाइल नंबर 7376725275 से फोन आया। फोन करने वाला स्वयं को एसबीआइ बैंक से होने की बात कहकर क्रेडिट कार्ड के संबंध में जानकारी ली। प्रार्थिया ने एसबीआई और आइसीआइसीआइ बैंक का क्रेडिट कार्ड होने की जानकारी दी। उसके बाद ठग ने प्रार्थिया को आफर दिया जिसमें 9,000 की शापिंग कूपन और क्रेडिट कार्ड की लिमिट इनक्रीज करने का झांसा देकर एक लिंक भेजा, जिसमें उसने प्रार्थिया से अपनी पूरी डिटेल भरने की बात कही। ठग के बताए अनुसार महिला ने पासवर्ड डाल दिया। पासवर्ड डालते ही फार्म खुल गया। उसके बाद वह डिटेल पूछने लगा। मना करने पर कहा कि यह एसबीआई पूछ रहा है, हम नहीं। इस पर प्रार्थिया ने अपने एसबीआई एकाउंट की पूरी जानकारी भर दी। उसके बाद ओटीपी आया। प्रार्थिया ने ओटीपी डाला तो कुछ नहीं हुआ तो उसने कहा कि आप दूसरे क्रेडिट कार्ड का डिटेल डालिए। उसने आइसीआइसी बैंक के क्रेडिट कार्ड का डिटेल डाल दिया। इसके बाद दो-तीन बार ओटीपी आया। कुछ देर बाद उसके क्रेडिट कार्ड के 70 हजार 826 रुपये का लिमिट खत्म हो गया। फोन कट होने के बाद पैसे कटने का मैसेज जैसे ही प्रार्थिया के मोबाइल नंबर आया वह हैरान हो गई और उसे ठगी का एहसास हुआ। उसने इस घटना की जानकारी पहले तो किसी नहीं दी लेकिन अचानक ही अपनी बेटी निधि अग्रवाल को कल इसकी जानकारी दी, इसके बाद कल देर शाम को प्रार्थिया की बेटी निधि अग्रवाल ने अपनी मां को लेकर डीडीनगर थाने पहुंची और अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज करवाई। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले में जांच में जुट गई हैं।