सोशल मीडिया पर छाया रहा वर्चुअल मैराथन " रन विथ छत्तीसगढ़"

Virtual Marathon, Photo and Video Upload, Social Media, Baat Hey Abhiman Ke, Chhattisgarh Swabhimaan Ke, Chhattisgarh, Raipur, Khabargali, Sukma, Balram Pur, Khabargali

एक लाख से ज्यादा लोगों ने लगाई दौड़

भूपेश सरकार के दो साल पूरे होने पर बलरामपुर से सुकमा तक दौड़ा पूरा छत्तीसगढ़

सवेरे 6 बजे से ही फोटो और वीडियो अपलोड होना शुरू

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में नई सरकार के दो साल पूरा होने पर 13 दिसम्बर को राज्य के कोने-कोने में वर्चुअल मैराथन का आयोजन हुआ। प्रदेश में वर्चुअल मैराथन के दौरान उत्सव जैसे माहौल देखा गया। छत्तीसगढ़ में पहली बार आयोजित होने वाले इस वर्चुअल मैराथन में लोगों ने बड़े उत्साह और जोश के साथ भाग लिया। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज सुबह की शुरुआत इस वर्चुअल-मैराथन में शामिल होकर की। उन्होंने खास टीशर्ट के साथ दौड़ते हुए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड की। उन्होंने कहा मेरे साथ छत्तीसगढ़ की जनता और छत्तीसगढ़ का स्वाभिमान दौड़ रहा है, आप भी दौड़ें।

बुजुर्गों ने भी बड़े सबेरे से दौड़ लगाकर वीडियो बनवाया

इस वर्चुअल मैराथन दौड़ में प्रतिभागियों ने अपने घरों के आस-पास, उद्यान, मैदान, सड़क में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मैराथन में शामिल हुए। सभी आयु वर्ग के लोग मास्क लगा रखे थे। उनके चेहरे में खुशी का भाव था, बच्चे दौड़ते हुए वीडियो बनवाने का आनन्द ले रहे थे, बुजुर्गों ने भी बड़े सबेरे से दौड़ लगाकर वीडियो बनवाया और हैशटैग किया।

एक लाख से ज्यादा लोगों ने दौड़ लगाई

वर्चुअल मैराथन में आज एक लाख से ज्यादा लोगों ने दौड़ लगाई। बलरामपुर से सुकमा तक सभी 28 जिलों के लोगों ने इसमें हिस्सा लिया। इस मैराथन के लिए सुबह 6 बजे से 11 बजे तक का समय तय किया गया था, समय-सीमा बीतने के बाद भी मैराथन जारी था।

आयोजन की थीम - 'बात हे अभिमान के, छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के '

कोरोना की परिस्थितियों को देखते हुए राज्य के खेल एवं युवा कल्याण तथा जनसंपर्क विभाग ने इस खास तरह के मैराथन का आयोजन किया था। आम-तौर पर आयोजित किए जाने वाले मैराथन से अलग इस वर्चुअल मैराथन में कोरोना-काल की सावधानियों को देखते हुए प्रतिभागियों को कोविडकाल के नियमों का पालन करते हुए सोशल मीडिया पर अपनी दौड़ती हुई तस्वीर या वीडियो अपलोड करनी थी। आयोजन की थीम - 'बात हे अभिमान के, छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के '- तय की गई थी।

फेसबुक और ट्विटर पर हैशटैग ट्रेंड करता रहा 

लोगों से तश्वीरें और वीडियो हैशटैग runwithchhattisgarh के साथ अपलोड करने की अपील की गई थी। फेसबुक और ट्वीटर पर यह हैशटैग दिनभर ट्रेंड करता रहा। आयोजन में शामिल होने के लिए 71 हजार लोगों ने पंजीयन कराया था, लेकिन सुबह 11 बजे तक एक लाख से अधिक लोग इस आयोजन में शामिल हो चुके थे।

ये भी शामिल हुए

प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, वन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर, राजस्व मंत्री श्री जय सिंह अग्रवाल, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंडिया, आबकारी मंत्री श्री कवासी लखमा, राज्यसभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा, रायपुर (ग्रामीण) के वरिष्ठ विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा, रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर सहित अनेक जनप्रतिनिधियों ने इस आयोजन में हिस्सा लिया। राजधानी रायपुर में मुख्यसचिव श्री अमिताभ जैन और पुलिस महानिदेशक श्री डी.एम.अवस्थी, अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू, प्रधान मुख्य वन संरक्षक श्री राकेश चतुर्वेदी और मुख्यमंत्री के सचिव श्री सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी समेत अनेक प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी वर्चुअल मैराथन में हिस्सा लिया। आयोजन को लेकर आम लोगों में भी अच्छा उत्साह नजर आया। बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी आयु वर्ग के लोगों ने अपनी भागीदारी निभाते हुए सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें अपलोड कीं।

तश्वीरों में वर्चुअल मैराथन दौड़

Image removed.Image removed.Image removed.Image removed.Image removed.Image removed.Image removed.Image removed.Image removed.Image removed.Image removed.

 

Category