सुरेश भंसाली को पहनाया सराफा एसोसिएशन के नए अध्यक्ष का साफ़ा

Suresh Bhansali was dressed as the new president of the Bullion Association, Harakh Malu, Jitendra Golcha, Sadar Bazar, Gold Silver, Raipur, Khabargali

एकता पैनल के सभी प्रत्याशी जीते

रायपुर (khabargali) प्रदेश की राजधानी रायपुर में होने वाला सराफा एसोसिएशन का चुनाव काफ़ी चर्चा में रहता है । एसोसिएशन की साख ही इतनी बड़ी है इसके पदाधिकारियों का चुनाव अहम है। इस बार एसोसिएशन की डोर सुरेश भंसाली को नए अध्यक्ष के रूप में दी गई है। गौरतलब है रविवार को मानस भवन पुजारी पार्क में वोट देने के लिए कारोबारियों की लंबी लाइन लगी रही। एसोसिएशन के 550 सदस्यों में 511 ने मतदान किया। कड़ी टक्कर में सुरेश भंसाली ने पिछली बार के अध्यक्ष हरख मालू को 20 वोटों से हरा दिया। जीते हुए प्रत्याशियों ने कोतवालीचौक से आभार रैली निकाली।

अन्य पदों पर इन्होंने मारी बाजी

अध्यक्ष के अलावा सराफा एसोसिएशन के उपाध्यक्ष के लिए प्रहलाद सोनी, इंद्रजीत सिंग सलूजा, हरीशचंद डागा और सुनील सोनी के बीच मतदान हुआ। इसमें सोनी 309 वोट लेकर सबसे आगे रहे। सचिव पद के लिए पी उत्तम गोलछा और दीपचंद कोटडिया में सीधी टक्कर थी। इसमें गोलछा को 182 और कोटडिया को 324 वोट मिले।उन्होंने एकतरफा जीत हासिल की। इसी तरह कोषाध्यक्ष के लिए अनिल दुग्गड़ को 187 और जितेंद्र गोलछा को 320 वोट मिले। सहसचिव के लिए प्रिंस सोनी को 196, दीपक जैन को 158, दिलीप टाटिया को 286 और प्रवीण मालू को 312 वोट मिले। वोटों के हिसाब से मालू आौर टाटिया सहसचिव निर्वाचित हुए। निर्वाचन अधिकारी धरमचंद भंसाली, प्रकाश गोलछा, मगेलाल मालू, अनिल कुचेरिया, निलेश शाह और संजय देशमुख ने जीते हुए उम्मीदवारों को निर्वाचन प्रमाण पत्र बांटे।

एकता पैनल का रहा जोर

अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे दोनों ही उम्मीदवार शुरू से ही एसोसिएशन से जुड़े हुए हैं। एसोसिएशन में पिछले दो कार्यकाल से कोषाध्यक्ष रहे सुरेश भंसाली वर्तमान में छत्तीसगढ़ सराफा एसोसिएशन के भी कोषाध्यक्ष हैं। हरख मालू पहले भी अध्यक्ष रह चुके हैं। परदे के पीछे से चेंबर के पदाधिकारी भी सक्रिय रहे लेकिन खुलकर सामने नहीं आए। जीते हुए सभी प्रत्याशी एकता पैनल से हैं। एकता पैनल के चुनाव संचालन कर रहे थे अशोक गोलछा,नरेन्द्र दुग्गड़,उत्तम गोलछा,लक्ष्मीनारायण लाहोटी।