वैक्सीन कमी: 18+ टीकाकरण में कैसे आएगी तेजी जब 30 से ज्यादा केंद्रो में लगे हैं तालें

 Vaccination khabargali

रायपुर(khabargali)।छत्तीसगढ़ में टीकाकरण में तेजी लाने की बात हर नेताओं के जुबान में है. लेकिन वैक्सीन की किल्लत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. जब वैक्सीन होगी, तभी तो लोगों को लगेगी. कब प्रदेश कोरोना संक्रमण मुक्त होगा ? कोरोना वैक्सीन की कमी कब दूर होगी ? 18+ टीकाकरण में बार-बार ब्रेक लग रहा है. ऐसे में वैक्सीनेशन में कैसे तेजी आएगी.

सत्यपाल सिंह,रायपुर। राजधानी में एक बार फिर टीकाकरण केंद्रों में ताला लग गया है. रायपुर के सभी 31 वैक्सीनेश केंद्रों में ताला लटक गए हैं. जिससे 18+ टीकाकरण अभियान में ब्रेक लग लया है. रायपुर समेत कई जिलों में वैक्सीन नहीं है. जिस कारण वैक्सीनेशन का काम बंद हो गया है. ऐसे में पंजीयन कर चुके लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

जानिए क्या बोले अधिकारी ?

रायपुर जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. मीरा बघेल ने कहा कि 18 से अधिक वर्ष के लोगों के लिए कोरोना टीका नहीं है. इसलिए टीका करण केंद्र बंद हो गए हैं. वैक्सीन आने के बाद ही अब लोगों को लग पाएगा. आज से चार दिन पहले 14 हजार टीका मिला था, वो खत्म हो गया है. इससे पहले भी टीकाकरण केंद्र सप्ताह भर के लिए बंद था.

45+ का टीकाकरण जारी

मीरा बघेल ने बताया कि रायपुर में 31 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें से 3 केंद्रों में बचे हुए वैक्सीन को भेजा गया है. वो भी खत्म हो चुका है. उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन पर्याप्त है. लोग टीकाकरण केंद्र पहुंचकर टीका लगवाएं. कोरोना से बचने का एक बड़ा हथियार टीका ही है.

वैक्सीन के दूसरे डोज के इंतजार में लोग

प्रदेश में हजारों लोग कोरोना वैक्सीन के दूसरे डोज के लिए इंतजार में बैठे हैं. जिन लोगों को पहले डोज का वैक्सीन लग चुका है. उनके दूसरे डोज का समय आ गया है, लेकिन वैक्सीन नहीं है. इसलिए लोगों को समय पर दूसरा डोज भी नहीं लग पा रहा है. ऐसे में वैक्सीनेशन में तेजी कैसे आएगी.

Category