अज्ञात लिंक खोला..फोन हुआ हैक..ब्लैकमेल होकर 70 हजार की लगी चपत

Online fraud, social media, anonymous links, blackmail, telegram, hack, foreign woman, pornographic photos, Chhattisgarh, khabargali

राजधानी के युवक का फोन हुआ हैक..अश्लील फोटो को वायरल करने की मिली धमकी.. अब एफआईआर…

रायपुर (khabargali) राजधानी के युवक को टेलीग्राम (मोबाइल एप) में एक लिंक खोलना महंगा पड़ गया। लिंक खोलते ही उसका मोबाइल हैक हो गया , उसके बाद हुआ उसके साथ शुरू हुआ ब्लैकमेलिंग का खेल। पीड़ित युवक को उसकी ही अश्लील फोटो भेजकर ब्लैकमेल का मामला सामने आया है, जिसमें आरोपी ने ब्लैकमेल कर युवक से 70 हजार रुपए वसूलने के बाद और पैसों की मांग की जा रही थी.

मामला थाने में आया

मामले में प्राथी ने सरस्वती नगर थाने में केस दर्ज कराया है. मामले में एएसपी सिटी लखन पटले ने बताया कि सरस्वती नगर थाने में धारा 384 और 507 के तहत मामला दर्ज किया गया है. थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में प्राथी ने बताया कि उसे दो दिन पहले टेलीग्राम एप में काल आया, जिसके बाद उसने एक लिंक भेजा, जिसे उसने अज्ञानतावश खोल दिया. उसके बाद उसके मोबाइल के सारे कॉन्टेक्ट नंबर, फोटो और वीडियो न जाने उसने कैसे हैक कर लिया. उसमें कुछ पर्सनल वीडियो भी थे, जिसके एवज में वो मुझसे पैसे की मांग करने लगा. प्रार्थी ने बताया कि उसने दो बार में 70000 रुपए दिए, लेकिन फिर वह उसकी सारी फोटो और वीडियो उसके मित्रों और रिश्तेदारों को भेजने की धमकी देते हुए और पैसे की मांग लगातार कर रहा है, जिस पर उसने थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

ख़बरगली की अपील

ख़बरगली लगातार घट रही ऐसी घटनाओं से आपको अवगत करवा कर आपसे अपील कर रही है कि आप सावधान रहें। किसी भी अजनबी से सोशल मीडिया से जुड़ना, अज्ञात लिंक को खोलना, अज्ञात मोबाइल कॉल को उठा कर उस पर भरोसा करना आपके लिए घातक हो सकता है। कृपया सतर्क रहें।