आसाराम की बिगड़ी तबियत, एम्स में भर्ती कराने की तैयारी

Asaram khabargali

नई दिल्ली(khabargali)। आरोपी, कथित धर्मगुरु आसाराम बापू की तबियत कोरोना संक्रमित होने के बाद बिगड़ गई है । जोधपुर में एमडीएम अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराने के बाद उन्हें अब वेंटिलेटर पर भेज दिया गया है ।

आसाराम बापू, 16 साल की लड़की के यौन उत्पीड़न के आरोप में जेल में भर्ती है । कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (ICU) में भेज दिया गया था । सांस लेने में कठिनाई की शिकायत के बाद बुधवार रात आसाराम को अस्पताल ले जाया गया ।

रात में ही पहुंचाया गया अस्पताल 

उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और उनकी हालत स्थिर बताई गई है । COVID-19 परीक्षण के लिए अन्य कैदियों के साथ उनके नमूने लिए गए, जिसमें उनका परिणाम सकारात्मक आया । जेल के एक अधिकारी ने कथित तौर पर खुलासा किया है कि 80 वर्षीय आसाराम ने बेचैनी की शिकायत की थी और जब वे उन्हें अस्पताल ले गए तो उनका ऑक्सीजन स्तर बेहद कम था । अधिकारी ने कहा है कि बुधवार की रात, बुखार और सांस की शिकायत के कारण उनकी हालत बिगड़ गई । हमने उन्हें रात में ही अस्पताल पहुंचाया । खबर सुनकर आसाराम के अनुयायी अस्पताल पहुंचे । पुलिस को लोगों को संभालने के लिए मशक्कत करनी पड़ी ।

12 अन्य कैदी भी कोरोना पॉजिटिव 

कुछ लोगों ने अस्पताल परिसर में प्रवेश करने की भी कोशिश की । अस्पताल में घुसने की कोशिश के दौरान दो महिला अनुयायियों को हिरासत में लिया गया । आसाराम बापू को जोधपुर एम्स में भेजने की तैयारी की जा रही है, आसाराम बापू के साथ 12 अन्य कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं । इससे पहले आसाराम बापू ने अपनी सेहत का हवाला देते हुए बेल की मांग की थी, वर्तमान में, वह जोधपुर जेल में अपनी सजा काट रहा है । उन्होंने अपनी सजा के खिलाफ राजस्थान उच्च न्यायालय में अपील भी दायर की थी । 2013 में, बलात्कार करने का आरोप लगाया। 2014 में आसाराम बापू को गिरफ्तार किया गया था ।