अयोध्या में कांग्रेस समर्थक और भक्तों के बीच झड़प, राम मंदिर में झंडा लेकर घुसने पर हुआ विवाद

Darshan of Ramlala, development and life consecration of Ayodhya, clash between Congress supporters and devotees in Ayodhya, controversy over entering Ram temple with flag, news,khabargali.

अयोध्या के विकास और प्राण प्रतिष्ठा के सवाल पर ये कहा कांग्रेस के नेताओं ने

अयोध्या (khabargali) अयोध्या में कांग्रेस नेता और रामभक्तों के बीच झड़प की खबर सामने आ रही है। कांग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडे और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के साथ पार्टी का एक प्रतनिधिमंडल सोमवार को रामलला के दर्शन करने पहुंचे। सोमवार को जब ये दल हनुमनगढ़ी में दर्शन के बाद राम मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार के सामने रुके थे, जानकारी के मुताबिक कांग्रेसी पार्टी का झंडा लहराते हुए मंदिर परिसर में दाखिल हुए थे । भक्तों ने झंडा न लहराने की अपील की लेकिन कांग्रेस नेता नहीं माने , इस दौरान विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। । जानकारी के मुताबिक, लोगों ने कांग्रेस का झंडा हाथ से छीनकर फेंक दिया। इससे कार्यकर्ताओं को गुस्सा आ गया और वह रामभक्तों से भिड़ गए। झड़प का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि 22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्ठा का न्योता ठुकराने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता यहां पार्टी का झंडा लेकर आ रहे हैं।अगर आना है तो भगवान राम का झंडा लेकर आएं। बताते चलें कि भाजपा मे भी अपने कार्यकर्ता ओं से कहा है कि वे अयोध्या आएं तो पार्टी का झंड़ा लेकर न आएं।

अयोध्या दौरे पर है कांग्रेस का दल

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय व कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा के अयोध्या पहुंचे थे। अयोध्या पहुंचने से पहले रानीमऊ चौराहे पर एआईसीसी सदस्य दयानन्द शुक्ला के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसियों ने भव्य स्वागत किया। दयानन्द शुक्ला ने दोनों नेताओं को अंगवस्त्र व माला पहनाकर स्वागत किया। कांग्रेस के इस दल ने सोमवार को सबसे पहले सरयू में डुबकी लगाई और फिर हनुमानगढ़ी में जाकर पूजा अर्चना की। इसके बाद कांग्रेस के नेता रामलला के दर्शन करने भी पहुंचे। माना जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से यह सब डैमेज कंट्रोल के लिए किया गया। दरअसल हाल में कांग्रेस नेताओं ने श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मिले आमंत्रण को अस्वीकार कर दिया था।

अयोध्या के विकास और प्राण प्रतिष्ठा के सवाल पर ये कहा

डेलिगेशन के साथ पहुंचे कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने अयोध्या के विकास और प्राण प्रतिष्ठा के सवाल पर कहा कि आज हम अयोध्या रामलला का दर्शन करने आए हैं , रामलाल का दर्शन करना कोई राजनीतिक विषय नहीं है, रामलाल का मंदिर बना अयोध्या का विकास होना किसी भी तीर्थ क्षेत्र का विकास होना सौभाग्य की बात है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को देखकर उत्साहित अजय राय ने कहा कि सभी कार्यकर्ता पूरी मेहनत और ईमानदारी से अभी से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं। जनता इस बार कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना चुकी है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा से जनता का मोहभंग हो चुका है। महंगाई बढ़ती जा रही है। युवाओं को रोजगार नहीं मिल पा रहा है। भाजपा मंदिर के नाम पर महंगाई और बेरोजगारी से जनता का ध्यान भटकाना चाहती है, लेकिन जनता इस बार भाजपा के नेताओं के झांसे में आने वाली नहीं है।