भारत सरकार ने रेमेडेसिविर इन्जेक्शन के निर्यात पर लगाई रोक

Remedsivir-khabargali

नई दिल्ली(khabargali)। देश में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए भारत सरकार ने रेमेडेसिविर(Remdesivir) इंजेक्शन के निर्यात पर रोक लगा दी है। बता दें के कोरोना के हल्के लक्षण वाले मरीज इसका उपयोग करते हैं। कोरोना के मामले अचानक से बढ़ने से इसके स्टॉक में भारी कमी आ गई है जिसके कारण सरकार को इस तरह के फैसले लेने पड़े हैं। सरकार ने कहा कि आने वाले दिनों में रेमेडिसविर इंजेक्शन की मांग में और वृद्धि होने की संभावना है। डिपार्टमेंट ऑफ फार्मास्युटिकल्स घरेलू निर्माताओं के साथ संपर्क में है ताकि रेमडेसिविर के उत्पादन को बढ़ावा दिया जा सके।

Official-later-khabargaliAni-twitter-khabargali

राज्यों मे स्थिति भयावह 

देश में बेकाबू हुई कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने सरकार से लेकर आम लोगों तक की सांसें सांसत में डाल दीं हैं। महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब और मध्यप्रदेश समेत 10 राज्यों में स्थिति बेहद भयावह है। तमाम पाबंदियों के बावजूद रविवार को कोरोना संक्रमण ने सभी पिछले रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। देश में बीते 24 घंटों में 1.52 लाख से ज्यादा मामले आए हैं। वहीं संक्रमण के बढ़ते कहर को देखते हुए एक बार फिर प्रवासी श्रमिकों ने अपने-अपने घरों का रुख करना शुरू कर दिया है। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर हमला बोला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर बढ़ते संक्रमण, वैक्सीन की कमी, किसानों की मांगों को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है। राहुल ने तंज सकते हुए अपने ट्वीट में लिखा, "ना कोरोना पे काबू, ना पर्याप्त वैक्सीन, ना रोजगार, ना किसान-मजदूर की सुनवाई, ना एमएसएमई सुरक्षित, ना मध्यवर्ग संतुष्ट... आम खाना ठीक था, आम जन को तो छोड़ देते!" मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में शनिवार को 31 कोरोना संदिग्ध मरीजाें की माैत हुई। सभी का काेविड प्राेटाेकाॅल के तहत अंतिम संस्कार किया गया। जबकि प्रशासन ने मात्र एक मरीज की माैत बताई है। 96 नए मरीज मिले। एक्टिव केस 686 हाे गए हैं। उधर, जिला अस्तपाल समेत निजी कोविड अस्पतालों में शनिवार को ऑक्सीजन नहीं मिल पाने की शिकायतें आती रहीं। हालांकि, जिला अस्पताल में साढ़े 6 टन ऑक्सीजन की उपलब्धता बताई जा रही है।