Big Breaking: 10 दिसंबर तक ईडी की हिरासत में रहेंगी CM की उप सचिव सौम्या चौरसिया

Arrested in Coal Scandal, Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel, Deputy Secretary Soumya Chaurasia, court, ED custody, arrested IAS Sameer Bishnoi, coal trader Surya Kant Tiwari, Laxmikant, Sunil Kumar, Khabargali

निलंबित आईएएस विश्नोई सहित चारों आरोपियों को कोर्ट ने 3 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा

रायपुर (khabargali) कोयला स्कैंडल में गिरफ्तार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया को 10 दिसंबर 2022 तक के लिए कोर्ट ने ईडी की हिरासत में रहने का आदेश दिया है। उधर इस मामले में पहले से ही गिरफ्तार आईएएस समीर बिश्नोई, कोयला व्यापारी सूर्य कांत तिवारी, लक्ष्मीकांत और सुनील कुमार को कोर्ट ने 10 दिसंबर तक के लिए जेल भेज दिया है।

बता दें ईडी ने 11 अक्टूबर 2022 को छत्तीसगढ़ के कई अफसरों और कारोबारियों के ठिकाने पर छापेमारी की थी। प्रारंभिक जांच और पूछताछ के बाद 13 अक्टूबर 2022 को छत्तीसगढ़ इन्फोटेक प्रमोशन सोसायटी चिप्स के तत्कालीन सीईओ समीर विश्नोई को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके अलावा कोयला कारोबारी सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी को भी ईडी ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

2 दिसंबर 2022 को को ईड़ी ने प्रदेश में कोल स्कैंडल मामले में बड़ी कार्यवाही करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया को भी गिरफ्तार कर लिया था। 2 दिसंबर को कोर्ट ने 4 दिन की रिमांड मंजूर की थी जबकि ईडी ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी। मंगलवार 6 दिसंबर को 4 दिन की रिमांड अवधि पूरी होने के बाद ईडी ने सौम्या चौरसिया को कोर्ट में पेश किया और रिमांड की अवधि बढ़ाए जाने की अपील किया। कोर्ट ने ईडी की अपील को स्वीकार करते हुए सौम्या चौरसिया की रिमांड को 10 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया है।

Category