Big Breaking: महाराष्ट्र में महासंग्राम : एनसीपी में हुई टूट...अजित पवार डिप्टी सीएम बने..एनसीपी के 9 मंत्रियों ने भी शपथ ली

Mahasangram in Maharashtra, split in NCP, Ajit Pawar became deputy CM, 9 ministers of NCP also took oath, Governor Ramesh Bais, Chief Minister Eknath Shinde and Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis, khabargali

मुंबई (khabargali) महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार भी हलचल मच गई है। शिव सेना के बाद राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में भी टूट गई है। एनसीपी नेता अजित पवार बगावत करते हुए कई विधायकों को साथ लेकर शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। अजित पवार ने रविवार (2 जुलाई) को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में राजभवन में राज्यपाल रमेश बैस ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। इस दौरान एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल छगन भुजबल सहित एनसीपी के 9 नए मंत्रियों ने भी शपथ ली है।

अब महाराष्ट्र में दो मुख्यमंत्री हो गए हैं। बताते चलें कि आज एनसीपी नेता और सदन में नेता प्रतिपक्ष अजित पवार करीब 29 विधायकों के साथ राजभवन पहुंचे थे । राजभवन में मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे और प्रफुल्ल पटेल भी वहां मौजूद रहे। महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री दिलीप वाल्से पाटिल, हसन मुश्रीफ और धनंजय मुंडे ने भी महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली है।

सूत्रों के अनुसार अजित पवार के साथ राजभवन गए कुछ एनसीपी विधायक, पटना में विपक्षी एकता बैठक में राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने और उन्हें सहयोग करने के शरद पवार के "एकतरफा" फैसले से नाराज थे।

वहीं बीजेपी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने कहा कि पीएम मोदी की दृष्टि को समर्थन देने के लिए आज एनसीपी के अजित पवार और उनके साथ के नेता आए हैं।