CGPSC परीक्षा अपडेट : राज्य लोक सेवा आयोग ने विभिन्न परीक्षाओं की तिथि घोषित

IMG khabrgali

रायपुर (खबरगली)। छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग ने विभिन्न पदों के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया के परीक्षा की नई संभावित तिथि जारी की है। ये परीक्षा जून-जुलाई के महीनों में आयोजित की जानी है। जिन परीक्षाओं के लिए अभी शेड्यूल जारी हुआ है उनमें से सभी का केंद्र रायपुर ही रहने वाला है।

आयोग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक खनिज साधन विभाग के खनिज अधिकारी, सहायक जियोलॉजिस्ट और पुलिस विभाग में डीएसपी (रेडियो) के अलग-अलग पदों की भर्ती प्रक्रिया फरवरी 2022 से शुरू हुई है। इसकी परीक्षा 24 जून 2022 को निर्धारित थी। संघ लोक सेवा आयोग 24 और 25 जून को ही कंबाइंड जियोलाजिस्ट परीक्षा ले रहा है। दोनों परीक्षाओं की तारीख एक होने की वजह से छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग ने परीक्षा तिथि बदल दी है। अब इन पदों के लिए परीक्षा 30 जून 2022 को होगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। तीनों पदों के लिए पहली पाली में सामान्य अध्ययन का प्रश्नपत्र सुबह 9 बजे से 10 बजे तक होगा।

माइनिंग ऑफिसर और सहायक जियोलॉजिस्ट के लिए दूसरा प्रश्नपत्र 11 बजे से एक बजे तक होगा। वहीं डीएसपी के लिए दोपहर बाद 3 बजे से 5 बजे तक होनी है। आयोग ने होम्योपैथी चिकित्सा अधिकारी और सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी और परिवहन उप निरीक्षक (तकनीकी) के अलग-अलग पदों के लिए भी भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। इसके लिए इसी महीने विज्ञापन जारी हुए थे। इन पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 15 जुलाई 2022 को प्रस्तावित है। यह परीक्षा रायपुर में सुबह 9 बजे से 12 बजे तक आयोजित होनी है।