छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग: राजधानी में आज कोरोना पीड़ित 6 मरीजों की मौत..पढ़े विस्तृत रिपोर्ट

Corona virus, chhattisgarh, khabargali

प्रदेश में अब तक 42 लोगों की कोरोना से मौत

 अब तक 6879 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में बढ़ते संक्रमित मरीजों के साथ-साथ अब इसका खौफ बढ़ता जा रहा है । अब आम जनता के बीच ये चर्चा होने लगी है कि यह जाने कितनों लोगों की जान लेकर खत्म होगा। हालांकि इससे लापरवाह लोगों की संख्या ज्यादा है पर समझदार लोग अपनी तरफ से बेहद सतर्कता बरत रहे हैं। खास कर वे लोग जो किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त हैं या जिनके घर छोटा बच्चा या बुजुर्ग है। एम्स प्रबंधन ने आज 3 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत की पुष्टि की है। इनमें से 3 एम्स और 3 मेकाहारा में भर्ती थे। इसके साथ प्रदेश में कुल मौतों का आंकड़ा 42 पहुंच गया है।

जानकारी के अनुसार एक मरीज कार्डियक पेशेंट और दूसरा हेपेटाईसिस से पीड़ित था। दो मृतक शहर के मंगलबाजार कंटेनमेंट एरिया के रहने वाले थे। ये मरीज कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से पॉजिटिव पाए गए थे। वहीं तबीयत ज्यादा खराब होने पर एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्स के मुताबिक आज उपचार के दौरान इनकी सांस थम गई। राजधानी रायपुर में अकेले आज मौत की संख्या 6 हो गई है, मंगलबाज़ार के अलावा अन्य मरीज रामकुंड, नयापारा, सड्डू, कृष्णा नगर के रहने वाले थे। मृतकों में ठाकुर प्यारेलाल वार्ड के रहने वाले कांग्रेस नेता प्रदीप उपाध्याय भी शामिल हैं।

आज प्रदेश में कुल कोरोना के 60 नए मामले सामने आए हैं ।बताया जा रहा है कि इनमें से 23 संक्रमित बीएसएफ के जवान हैं और दो अन्य हैं। बता दें कि कुछ देर पहले ही राजधानी रायपुर में भी 31 और कोंडागांव में 4 मरीजों की पुष्टि हुई थी। वहीं, दूसरी ओर आज 6 संक्रमितों की मौत भी हुई है। इनमें से 3 एम्स और 3 मेकाहारा में भर्ती थे। प्रदेश में कुल मौतों का आंकड़ा 42 पहुंच गया है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक 6879 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इनमें से 4567 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं और 2276 मरीजों का उपचार अभी जारी है। वहीं, प्रदेश में अब तक 42 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Articles