छत्तीसगढ़ में नेताओं ने किए जीत के अपने-अपने दावे

These leaders of Congress and BJP made their respective claims of victory in Chhattisgarh, voting in 70 seats of the second phase, assembly elections, news

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की 70 सीटों में मतदान के बाद कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया है। हालंकि किसके सिर बंधेगा जीत का सेहरा ये तो 3 दिसंबर को तय होगा। बहरहाल जानिए नेताओं ने क्या कहा।

मतदाताओं ने कांग्रेस सरकार के पांच साल के कामकाज पर स्वीकृति की मुहर लगाई : भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दूसरे चरण के मतदान के बाद कांग्रेस के प्रति भरोसा बरकरार रखने के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के मतदाताओं ने जिस उत्साह के साथ मतदान में भाग लिया है उससे साबित हो गया है कि कांग्रेस सरकार के पांच साल के कामकाज पर स्वीकृति की मुहर लगाई है। उन्होंने युवाओं के उत्साह की विशेष रूप से सराहना की है। उन्होंने प्रदेश के कारोबारी वर्ग को भी धन्यवाद देते हुए कहा है कि वे इसी तरह कांग्रेस का साथ निभाते रहे तो जल्द ही छत्तीसगढ़ कारोबार में भी देश में अपना विशिष्ठ स्थान बनाएगा। श्री बघेल ने कहा है कि कांग्रेस भारी बहुमत के साथ फिर सरकार बनाएगी और फिर पहले की तरह ही मतदाताओं से किए अपने वादे निभाएगी। उन्होंने कहा है कि पिछले पांच साल सरकार ने जिस तरह किसान, मज़दूर, आदिवासी, युवाओं और महिलाओं सहित सभी वर्गों का खयाल रखा उसी की वजह से जनता का आशीर्वाद कांग्रेस को फिर से मिला है।

परिवर्तन की चलेगी आंधी : अरुण साव

 भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी के साथ साथ अन्याय, अत्याचार, भ्रष्टाचार, छलावा से बेहद रुष्ट है और जनता ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ अपने आक्रोश को अपने मताधिकार के जरिए व्यक्त किया है। अब यह आईने की तरह साफ हो गया है कि परिवर्तन की आंधी में कांग्रेस और उसकी भूपेश सरकार का छत्तीसगढ़ में सूपड़ा साफ होने जा रहा है। प्रदेश के हर वर्ग के साथ धोखाधड़ी करके पूरे छत्तीसगढ़ को निराशा के गर्त में धकेलने वाली भूपेश सरकार की गिनती पूरी हो चुकी है।

मतदाताओं का उत्साह भूपेश सरकार की बिदाई का फरमान: डॉ. रमन सिंह

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने मतदान के प्रति जनता, खासकर महिलाओं और युवाओं के उत्साह को प्रदेश की भूपेश सरकार की बिदाई का फरमान बताया है। डॉ. सिंह ने कहा कि प्रदेरशभर में मतदान के द्वितीय चरण में जनता की बढ़–चढ़कर की गई भागीदारी भूपेश सरकार के प्रति जनाक्रोश की अभिव्यक्ति का प्रमाण पत्र है। अपने किए वादों को पूरा नहीं करके, पूर्ण शराबबंदी के वादे से मुकर कर, बेरोजगारी भत्ते के मुद्दे पर छलावा व नई भर्तियों को रोककर और अनियमित, संविदा व दैनिक वेतनभोगी कर्मियों का नियमितीकरण नहीं करके भूपेश सरकार ने विश्वासघात किया है। डॉ. सिंह ने कहा कि प्रदेश की जनता का श्राप, कांग्रेस और भूपेश सरकार साफ।