दसवीं: सीबीएसई ने जारी किया संशोधित परीक्षा कार्यक्रम

Central Board of Secondary Education, CBSE, New Revised Examination Program, Khabargali

14 मई को रमजान होने से बदलीं परीक्षा तिथियां


नई दिल्ली (khabargali) केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने नया संशोधित परीक्षा कार्यक्रम जारी किया है। नए परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार कक्षा 10 (Class X) की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होगी। सीबीएसई ने 14 मई को पड़ने वाले पर्व रजमान के कारण पहले से घोषित अपने परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव किया है।

नए परीक्षा कार्यक्रम में 4 दिन का गैप

सीबीएसई की ओर से पूर्व में जारी किए गए परीक्षा कार्यक्रम में 13 और 15 मई को परीक्षा तिथियां निर्धारित थीं लेकिन अब संशोधित परीक्षा कार्यक्रम में 12 मई 2021 से 17 मई तक गैप दिया गया है। सीबीएसई के संशोधित परीक्षा कार्यक्रम में 12 मई को फ्रेंच/जर्मन भाषाओं का पेपर होगा वहीं 17 मई 2021 को प्रिंटिंग का पेपर होगा। लेकिन पहले केे परीक्षा कार्यक्रम में 13 मई को फ्रेंच/जर्मन/उर्दू का पेपर था और 15 मई को साइंस का पेपर था जो कि अब नई तिथियों में होंगे।

ऑफिशियल वेबसाइट जरूर देखते रहें

सीबीएसई ने संशोधित परीक्षा कार्यक्रम के अंत में परीक्षा से जुड़े जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। साथ ही अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि परीक्षा से जुड़ी हर सूचना की जानकारी सीबीएसई की वेबसाइट cbse.nic.in पर उपलब्ध कराई जाएगी। इसलिए किसी भी सूचना/अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट जरूर देखते रहें।

ये है सीबीएसई कक्षा 10 का नया परीक्षा कार्यक्रम

Central Board of Secondary Education, CBSE, New Revised Examination Program, KhabargaliCentral Board of Secondary Education, CBSE, New Revised Examination Program, KhabargaliCentral Board of Secondary Education, CBSE, New Revised Examination Program, Khabargali