ध्वज पूजन कर भाजपा ने की राम मंदिर भूमि पूजन को दीपोत्सव की तरह मनाने की अपील और साथ- साथ कांग्रेस पर निशाना साधा

Sunil soni, sansad, bjp, ayodhya, shri raam mandir, khabargali

हम अत्यंत सौभाग्यशाली हैं, हमारे सामने राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण प्रारंभ हो रहा है- सुनील सोनी

रायपुर (khabargali) राम जन्मभूमि पर राम मंदिर के लिए भूमि पूजन बुधवार 5 अगस्त को होना है लेकिन यह खुशी अयोध्या के साथ-साथ देशभर में मंगलवार से ही छाने लगी है। इसी कड़ी में रायपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद सुनील सोनी और भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सचिदानंद उपासने औऱ संजय श्रीवास्तव ने प्रेस नोट जारी कर अपनी खुशी जाहिर की और कांग्रेस पर निशाना भी साधा। सांसद सुनील सोनी ने 4 अगस्त मंगलवार को अपने निवास में विधि विधान से भगवा ध्वज पूजन किया और भगवान राम जी और हनुमान जी विराजित ध्वज अपने निवास पर लगाया।

रायपुर लोकसभा के सांसद सुनील सोनी ने कहा कि वर्षों से जिस क्षण का हम सभी को इंतजार था जो स्वप्न हमने देखा था भगवान प्रभु श्री राम के अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण का वह स्वप्न अब साकार होने जा रहा है। हम सभी अत्यंत सौभाग्यशाली हैं की हमारे सामने भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण प्रारंभ हो रहा है। यह ऐतिहासिक क्षण है उन्होंने इस ऐतिहासिक क्षण को दीपोत्सव की तरह मानने की अपील की है। उन्होंने जनता से आह्वान किया है कि पांच अगस्त को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का शिलान्यास करेंगे। इस मौके पर सभी आनंद प्रकटीकरण करें। अपने घरों पर शगुन के रूप में दीये जलाएं और रंग बिरंगी रोशनी करें। घर पर ही रहकर उत्सव मनाने व लोगों से सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ करने की अपील सांसद सुनील सोनी ने की है।

सांसद सुनील सोनी ने भगवान श्री राम से सब के सुखी होने, सब के निरोगी होने एवं श्री राम जी के आशीर्वाद से सबका मंगल हो, सबका कल्याण हो, कोरोना जैसी महामारी से देश के मुक्त होने की कामना की है।

उपासने ने कहा : मंदिर निर्माण में अड़ंगे डालने वाले कांग्रेस के लोग अब जागृत हिंदु-शक्ति देख कूद-कूद कर राम-राम जप रहे

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने श्रीराम मंदिर निर्माण पर कांग्रेस के एक नए कालनेमि अवतार पर कटाक्ष किया है. श्री उपासने ने कहा कि हर तरह से परास्त दानव दल के कालनेमि से जिस तरह राम-राम जपने का माया रचा गया, अंतिम हथियार के रूप में हर तरह से पस्त-परास्त कांग्रेस अब वही स्वांग भर भर रही है. श्री उपासने ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर श्रीराम के अस्तित्व को काल्पनिक बताने वाले दल के लोग अगर अब राम-राम रटने का पाखण्ड रच रहे, तो ऐसे तत्वों पर दया ही की जा सकती है.

श्री उपासने ने कहा कि कांग्रेस ने विवादास्पद ढांचा विध्वंस के बाद चुनी हुईं सभी भाजपा प्रदेश सरकारों को बर्खास्त कर लोकतंत्र की हत्या करने के बाद बाक़ायदा यह वादा किया था कि कांग्रेस सरकार उस ज़गह पर एर भव्य मस्ज़िद बनवाएगी. यह तो न्याय और प्रखर हिंदुत्व को इस बात का श्रेय है कि आज भारत सदियों बाद श्रीराम के जन्मभूमि पर भव्य और दिव्य मंदिर बनने का स्वप्न साकार होते देख रहा है.

श्री उपासने ने कहा कि रामभक्तों के रक्त से सरयू को लाल कर देने वाली सपा जैसी दल का बार-बार समर्थन करने वाली कांग्रेस आज भारतीयता के प्रखर उभार के बाद अगर आज श्रीराम का नाम ले रही है तो उसकी विवशता समझी जा सकती है. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री उपासने ने संसदीय सचिव विकास उपाध्याय के राजीव गांधी संबंधी बयान के सन्दर्भ में कहा कि ऐसे असभ्य बयान का क्या जवाब दिया जाय. उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि राजीव जी के हत्यारों से बार-बार जेल में मुलाक़ात कर उनके परिवार ने ही मामले को और संदेहास्पद बना दिया है.

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री उपासने ने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने तो शुरू से मंदिर निर्माण के काम में रोड़े ही अटकाने का काम किया. अब जिन लोगों ने प्रभु राम को काल्पनिक बताया, रामसेतु के अस्तित्व को ही नकारा, रामलला को वर्षों तक टेंट में रहने मजबूर किया, रामसेतु को तोड़ने का कुत्सित प्रयास किया, जो कहते थे कि विवाद छोड़ो और प्रभु की जन्मभूमि पर अस्पताल या स्कूल बना दो, अदालत में प्रभु राम के खिलाफ खड़े थे, जिन्हें कभी जय श्रीराम के नारों से डर लगता था, वही लोग अब देश में जागृत होते हिंदुओं को देखकर कैसे बढ़-चढ़कर राम-राम जप रहे हैं! श्री उपासने ने कहा कि जिन लोगों ने वर्षों चले राम जन्मभूमि आंदोलन को कुचलने का प्रयास किया, असंख्य बलिदानों के प्रति जिनके मुख से कभी एक शब्द नहीं निकला, जिन्होंने रामभक्तों पर गोली चलाने का समर्थन किया, वही सब लोग अब चिल्ला-चिल्ला कर जय सियाराम जय सियाराम जय सियाराम कर रहे हैं!

राम मंदिर के नाम पर कांग्रेस आज भी ईमानदार नहीं : संजय श्रीवास्तव

भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण एवं भूमि पूजन के समय राजीव गांधी की हत्या को अपरोक्ष रूप से भाजपा से जोड़ने का प्रयास इस बात को इंगित करता है कि राम मंदिर के निर्माण से कांग्रेस का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है । और ऐसे समय उनके आचरण से स्पष्ट प्रतीत होता है कि कांग्रेस आज भी राम मंदिर के निर्माण पर ईमानदार नहीं है भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि 5 अगस्त का दिन कांग्रेस पार्टी के लिए प्रायश्चित एवं पश्चाताप का है और इसी का एक प्रयास है कि वे अब पोस्टर लगाने एवं दिया बांटने का काम कर रहे हैं । भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस कभी भगवान श्रीराम को काल्पनिक कहती थी । रामसेतु के अस्तित्व पर सवाल उठाती थी ।तारीख नहीं बताएंगे कि टिप्पणी करती थी ।आज पुनः प्रायश्चित करने की जगह कांग्रेस भ्रम फैलाने का काम कर रही है ।

भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि 500 वर्ष के इंतजार और कानूनी लड़ाई के बाद राम मंदिर का निर्माण उन कारसेवकों की शहादत को याद करने का दिन है जिन्होंने रामजन्म भूमि आंदोलन में अपने प्राण न्यौछावर किए हैं । लेकिन यह कांग्रेस के लोग अपने चरित्र के अनुसार नाखून कटा कर शहीद होने का स्वांग कर रहे हैं । देश की जनता के सामने कांग्रेस पार्टी का पर्दाफाश हो गया है। भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि मंदिर के भूमि पूजन के समय कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम का यह कहना कि कोई नया मंदिर नहीं चाहिए, कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर का यह बयान कि दशरथ के महल में कितने कमरे थे एवं कौन से कमरे में भगवान राम का जन्म हुआ , कांग्रेस नेता शशि थरूर का यह कहना कि अच्छा हिंदू विवादित स्थल पर मंदिर नहीं चाहता , कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बयान की भूमि पूजन के समय राहुकाल है, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल का लोकसभा चुनाव के कारण अयोध्या मंदिर की सुनवाई रोकने का प्रयास एवं शरद पवार जैसे नेता का यह कहना कि कोरोना काल में भूमि पूजन क्यों हो रहा है यह कांग्रेस के नेताओं का मानसिक दिवालियापन है दरअसल कांग्रेस ने धर्मनिरपेक्षता की आड़ में हिंदू धर्म के लोगों का दमन करने का प्रयास किया है जो निंदनीय है।

भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि अंत समय में रावण भी भगवान श्री राम की शरण में आ गया था वही हाल कांग्रेस का दिख रहा है जन्म भर राम का विरोध करने वाले, राम मंदिर न बने उसके लिए हर प्रकार का छल प्रपंच करने वाले कालनेमि आज श्री राम के गुण गा रहे हैं । भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कांग्रेस पार्टी एवं कांग्रेस नेताओं से अपील की है कि वे प्रायश्चित कर अपनी गलती सुधार कर भगवान श्री राम के भूमि पूजन में अपनी सकारात्मक भूमिका निभाएं।