ईडी ने वीवो के रायपुर समेत देश के 44 संबंधित कंपनियों में की छापेमारी

Serious crimes like money laundering and tax evasion on Chinese smartphone maker Vivo, ED, related firms, Raipur, Khabargali

रायपुर (khabargali) वीवो के देशभर में 44 ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई जारी है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो और संबंधित फर्मों पर धनशोधन और कर चोरी जैसे गंभीर अपराधों में शामिल होने का शक है लेकिन छापे को लेकर कुछ भी अधिकृत जानकारी न तो ईडी के अधिकारी और न ही वीवो के प्रतिनिधि दे रहे हैं। वीवो कंपनी के रायपुर आफिस में प्रवर्तन निदेशालय ईडी की टीम ने छापेमारी की है।

बताया जा रहा है कि राजधानी के तेलीबांधा स्थित वीवो दफ्तर में ईडी के करीब दर्जनभर से ज्यादा अधिकारी मौजूद हैं। छापेमारी के दौरान ईडी की टीम लैपटाप, हार्ड डिस्क समेत कई इलेक्ट्रानिक डिवाइस की जांच कर रही है। उधर नई दिल्ली से प्राप्त मीडिया खबरों के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को चाइनीज कंपनी वीवो पर छापा मारा है। उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार, झारखंड, पंजाब,छत्तीसगढ और हरियाणा सहित कई राज्यों के 44 जगहों पर इससे जुड़ी फर्मों में तलाशी ली गई है। मनी लॉन्ड्रिंग केस में यह छापेमारी हो रही है। ईडी की कई टीमें सुबह से अलग-लाग जगहों पर छापेमारी कर रही हैं। इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो भी पहले से जांच कर रही है।