केजरीवाल बिलासपुर पहुंचे, कहा- भगवान ने छत्तीसगढ़ को सब कुछ दिया, लेकिन ईमानदार नेता नहीं दिए…

Chief Minister of Delhi and National Convenor of Aam Aadmi Party Arvind Kejriwal, Bhagwant Mann, Bilaspur, Chhattisgarh, Khabargali

बोले- भ्रष्टाचार के नाम से जाना जाता है छत्तीसगढ़, भाजपा-कांग्रेस वालों ने लूट लिया

बिलासपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने है। ऐसे में प्रदेश में तमाम पार्टियों के शीर्ष नेताओं का दौरा तेज हो गया है। 7 जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी छत्तीसगढ़ आने वाले हैं, इससे पहले अमित शाह, राजनाथ सिंह आ कर लौट चुके हैं। इसी कड़ी में अब आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम भी जुड़ गया है। पार्टी की नजर अब छत्तीसगढ़ पर है। ऐसे में पहली बार सीएम केजरीवाल यहां पहुंचे हैं। अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान बिलासपुर में मिशन 2023 के लिए अपनी पार्टी का विजन रखा।

बिलासपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में आयोजित आमसभा में बड़ी संख्या में जुटे लोगों को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भगवान ने छत्तीसगढ़ को देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कोयला, लोहा हर खनिज संपदा है यहं पर। बस केवल एक कमी की, ईमानदार नेता, ईमानदार पार्टी नहीं दी। कहा कि, छत्तीसगढ़ आज भ्रष्टाचार के नाम से जाना जाता है। भाजपा को मौका मिला तो उन्होंने लूटा, कांग्रेस वालों को मौका मिला तो उन्होंने लूटा।

पंजाब के सीएम के साथ पहुंचे केजरीवाल ने कहा कि, कहा कि आज दिल्ली खुशहाली के लिए जानी जाती है। भगवंत मान ने एक साल में पंजाब में 24 घंटे बिजली कर दी। दिल्ली ने 24 घंटे बिजली कर दी। छत्तीसगढ़ में आठ घंटे बिजली कट रही है। यहां बिजली नहीं, सिर्फ बिल आता है।

 जनसभा में केजरीवाल ने कहा कि, अगर छत्तीसगढ़ में ईमानदार नेता होते तो 20 साल के भीतर एक एक आदमी अमीर बन जाता। गांव-गांव में अस्पताल और स्कूल खुल जाते। अगर भाजपा और कांग्रेस के नेता ईमानदार होते तो आप की सभा में एक भी आदमी नहीं आता। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि, मोदी बोलते हैं केजरीवाल फ्री की रेवड़ी बांट रहा है। हां मैं बांट रहा हूं, मोदी जी के लोग तो खुद खा लेते हैं। मैंने स्कूल, स्वास्थ्य, शिक्षा, महिलाओं का सफर मुफ्त किया। हर दिल्ली वाले के हाथ में सात रेवड़ी फ्री में रख दी। जनता को फ्री में बिजली दे दी। पूरी दिल्ली में शानदार स्कूल बना दिए। अच्छी और फ्री शिक्षा की व्यवस्था की। पूरी दिल्ली के लिए अच्छे और मुफ्त इलाज की व्यवस्था की। मोहल्ला क्लीनिक बनाए। बसों में महिलाओं का सफर फ्री किया। दिल्ली के बुजुर्गों को फ्री तीर्थयात्रा कराई जाती है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली में बेरोजगार बच्चों को रोजगार दिया। दावा किया कि 12 लाख बच्चों को रोजगार मिला है। पंजाब में 30 हजार बच्चों को सरकारी नौकरी दी गई। पंजाग में तीन लाख बच्चों को रोजगार मिला।

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा, देश को सब कुछ मिला, लेकिन सरकार चलाने वाले नेता नहीं मिले। हम लोग इसी मकसद से छत्तीसगढ़ आए हैं। हमारे पास पैसा नहीं है, गुंडे नहीं है। ये झूठे वादे करते हैं और हम गारंटी देते हैं।

बिलासपुर में आयोजित आमसभा में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व राज्यसभा सदस्य डॉ संदीप पाठक, प्रदेश प्रभारी संजीव झा प्रभारी, दिल्ली, पंजाब व छत्तीसगढ़ के नेता समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और आमजन मौजूद थे।

Category