कोविड अस्पतालों में लगातार शिकायतें सामने आने के बाद भी प्रदेश सरकार स्थिति की गंभीरता समझने तैयार ही नहीं : भाजपा

Sachchidanand upasane, bjp

ऐसा लग रहा है कि प्रदेश सरकार संक्रमितों की मौत के भी किसी रिकॉर्ड स्तर को छूने की नीयत से काम कर रही है : उपासने

रायपुर (khabargali) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने प्रदेश में गुरुवार को 2,227 नए कोरोना संक्रमितों की हुई पहचान के बाद प्रदेश में कोरोना मामलों का आँकड़ा 55 हज़ार पार होने और और मृतकों की संख्या 493 तक पहुँचने पर चिंता जताते हुए प्रदेश सरकार की जमकर खिंचाई की है। श्री उपासने ने कहा कि प्रदेश में तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना मामलों और कोविड सेंटर्स की दुर्दशा के मद्देनज़र प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। कोरोना संकट को लेकर प्रदेश सरकार क़तई गंभीर नहीं दिख रही है और कोरोना की रोकथाम के उपायों पर अमल करने में लापरवाही की सारी हदें पार करने पर आमादा नज़र आ रही है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री उपासने ने कहा कि प्रदेशभर के कोविड अस्पतालों में लगातार ऑक्सीजन की कमी के साथ ही चाय-नाश्ता, भोजन, दवाओं को लेकर इतनी शिकायतें सामने आने के बाद भी प्रदेश सरकार स्थिति की गंभीरता को समझने को तैयार ही नहीं है। श्री उपासने ने कहा कि प्रदेश कोरोना के विस्फोटक स्तर के मुहाने पर खड़ा है, लोग कोविड अस्पतालों में दाख़िले के लिए घंटों भटकने के लिए मज़बूर हो रहे हैं, समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण लोगों की जान तक पर बन आ रही है, अस्पतालों में मरीज तड़प रहे हैं और कई मरीज तो तड़प-तड़पकर अपनी जान तक गवाँ चुके हैं लेकिन प्रदेश सरकार अपनी सियासी नौटंकियों में ही मशगूल है।

श्री उपासने ने कहा कि हालात अब ये हो गए हैं कि जिस छत्तीसगढ़ की न्यूज़ीलैंड से तुलना करते और प्रदेश सरकार के मंत्रियों को कोरोना वॉरियर्स के तौर पर महिमामंडित करते कांग्रेस नेता इठलाते घूम रहे थे, उस छत्तीसगढ़ में आज हर गली-मुहल्ले में कोरोना के संक्रमण ने दस्तक दे दी है और प्रदेश की नाकारा सरकार के तथाकथित स्वयंभू कोरोना वॉरियर्स मुँह छिपाए घूम रहे हैं और कांग्रेस के नेता अब भी अपनी सरकार के निकम्मेपन पर पर्दा डालने के लिए शर्मनाक सियासी लफ़्फ़ाजियाँ कर रहे हैं। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री उपासने ने कहा कि सबसे ज़्यादा शर्मनाक स्थिति तो प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के सरगुजा संभाग में है जिसके संभाग मुख्यालय अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज में ही गुरुवार की रात कोरोना संक्रमितों के आईसीयू वार्ड में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई और वहाँ भर्ती मरीजों की जान पर बन आई थी।

श्री उपासने ने कहा कि भाजपा द्वारा लगातार ध्यान आकृष्ट कराए जाने के बावज़ूद प्रदेश सरकार इस मामले में लापरवाह दिख रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री अब भी कोविड सेंटर्स जाकर हालात का जायजा लेने की ज़रूरत तक महसूस नहीं कर रहे हैं जबकि प्रदेश के अमूमन सभी कोविड सेंटर्स इन दिनों बदइंतज़ामी के चलते नारकीय यंत्रणा के केंद्र बने हुए हैं। मुंगेली के कोविड अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में एक युवक द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद भी प्रदेश सरकार का हरक़त में नहीं आना उसकी संवेदनहीनता और निर्लज्ज हो चली कार्यप्रणाली का परिचायक है जिसके चलते प्रदेश के कोरोना संक्रमित अकाल मौत के मुँह में समा रहे हैं। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमितों की मौत के भी किसी रिकॉर्ड स्तर को छूने की नीयत से काम कर रही है।