नगर निगम वेंटिलेटर पर जनता भगवान भरोसे : राजेश मूणत

BJP surrounded Raipur Municipal Corporation Zone No. 1 and 5, solving public facilities and problems in Municipal Corporation Raipur is impossible, Rajesh Moonat, BJP, Chhattisgarh, News,khabargali

भाजपा ने किया रायपुर नगर निगम जोन क्रमांक 1 एवं 5 का घेराव

नगर निगम रायपुर में जनसुविधाओं और समस्याओं का निराकरण असंभ जैसा :- राजेश मूणत

हजारो कार्यकर्ताओ और स्थानीय नागरिकों सहित ज़ोन घेराव करने पहुँची भाजपा

रायपुर शहर की समस्याओं से जुड़ी 8 सूत्रीय मांगों को लेकर आयोजित हुआ घेराव

BJP surrounded Raipur Municipal Corporation Zone No. 1 and 5, solving public facilities and problems in Municipal Corporation Raipur is impossible, Rajesh Moonat, BJP, Chhattisgarh, News,khabargali

रायपुर (khabargali) भाजपा रायपुर शहर जिला ने पश्चिम विधानसभा अंतर्गत आने वाले 2 जोन ज़ोन क्रमांक 1 और 5 का घेराव पूर्व मंत्री राजेश मूणत के नेतृत्व में किया गुरुवार को पहले खमतराई स्थित रायपुर नगर निगम ,जोन क्रमांक 1 कार्यालय का घेराव किया गया उसके पश्चात् ज़ोन क्रमांक 5 ईदगाह भाटा पानी टंकी स्थित ज़ोन कार्यालय का घेराव किया गया।

पूर्व मंत्री राजेश मूणत की अगुवाई में हुए इस प्रदर्शन के दौरन हज़ारों कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय नागरिक ज़ोन कार्यालय पहुँचे और जमकर नारेबाजी की गई पुलिस प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को रोकने चाक चौबंद व्यवस्था कर रखी थी पर भाजपा कार्यकर्ता प्रशासन की सारी व्यवस्थाओं को धता बताते हुए ज़ोन कार्यालय के मुख्य द्वार , पर पहुँच गए प्रदर्शन के दौरान सभी मोर्चा प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता अपने तरीके से विरोध जाहिर किया युवामोर्चा कार्यकर्ता ठेले में कचरा लेकर पहुँचे एवं सारा कचरा ज़ोन कार्यालय के सामने उड़ेल दिया वही महिलाएं पानी की समस्या के विरोध में खाली मटके लेकर ज़ोन पहुँची और खाली मटके निगम के ज़ोन कार्यालय के मुख्य द्वार पर फोड़े।

 राजेश मूणत ने बताया कि नगर निगम का घेराव परमिशन लेकर किया गया था, परंतु पुलिस द्वारा जबरदस्ती कार्यकर्ताओं को रोकककर मारपीट की गई,जिसमे कुछ कार्यकर्ताओ को चोट आई है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार के इशारे पर लोकतांत्रिक तरीक़े से तय किये गए शांतिपूर्ण आंदोलन को कुचलने के लिए जनप्रतिनिधियों को जोन कार्यालय आने के लिए रोका गया।

पूर्व मंत्री राजेश मूणत भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ प्रशासन की दमनकारी कार्रवाई का विरोध करते हुए जोन कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए।उन्होंने जोन अधिकारी को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि नगर निगम को सारी व्यवस्था सुधारने के लिए एक महीना का समय देते है। उसके बाद में सुधार नहीं होने पर भाजपा औऱ पश्चिम विधानसभा की जनता के द्वारा नगर निगम मुख्यालय का घेराव किया जाएगा एवं सारे अवैध टैंडर का काम जो नगर निगम महापौर अपने करीबियों को बाँट रहे हैं उन्हें रोका जायेगा ,उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार आई है,जब से प्रशासनिक स्थित प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। राजधानी रायपुर शहर के गली मोहल्लों का हाल बेहाल होता जा रहा है कांग्रेस के जनप्रतिनिधि जनता की उपेक्षा करके भ्रष्टाचार के नित नए तरीकों से अपनी जेब भरने में लगे हुए हैं जनता कांग्रेसी अत्याचार से त्रस्त हो चुकी है और अब भूपेश बघेल सरकार की विदाई लगभग तय है।

पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि नगर निगम रायपुर अब पूर्णतः वैंटीलेटर पर है और जनता को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है नगर निगम जिसका निर्माण शहरी जनता की जनसुविधाओं के लिए किया है वहाँ अब केवल काँग्रेसी महापौर और उनके करीबियों का घोटाला सुविधाकेंद्र बनकर रह गया है आए दिन एजाज ढेबर से जुड़े नित नए घोटाले सामने आते हैं जो महापौर छोटे से छोटे निगम के ठेको में सीधा हस्ताक्षेप रखता है वह मिडिया से मुखातिब होकर कहता है कि उसे पता ही नहीं 27 करोड़ का यूनिपोल विज्ञापन घोटाला कैसे हो गया और उसकी जाँच के लिए खुद कमिटी बनाकर स्वयं जाँच करते हैं यह तो वैसा ही हो गया जैसे बिल्ली को दूध की रखवाली दी गई हो , उन्होंने आगे कहा कि वैसे तो छत्तीसगढ़ सरकार लगातार भ्रष्टाचार कर रही है जिसके खुलासे जांच एजेंसियों के माध्यम से हो रहे हैं लेकिन आज का प्रदर्शन जनता की मूलभूत समस्याओं को लेकर किया गया था

उन्होंने बताया कि रायपुर शहर की साफ-सफाई शहर में मच्छरों का बढ़ता प्रकोप, सड़कों और गलियों में गड्ढे और धूल का बढ़ना, प्रधानमंत्री आवास की मांग, गरीबों को आवासीय पट्टे देने की मांग, मनवाने यूजर चार्ज लगाए जाने के खिलाफ , वृद्धा पेंशन योजना का लाभ दिलवाने और पेयजल संकट से मुक्ति दिलाने के मुद्दों किया गया था।

जिला भाजपा अध्यक्ष जयंती पटेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लगातार जनता से जुड़े हुए मुद्दों को उठा रही है और जनता भी स्वस्फूर्त भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ अपनी आवाज को बुलंद कर रही है। उन्होंने बताया कि वह हम लगातार जनता से सीधा संवाद स्थापित कर रहे जनता के द्वारा बताई जा रही तकलीफो को सुन रहे हैं। जनता की समस्याओं के निदान हेतु सरकार की आंख खोलने के लिए आने वाले में भी प्रदर्शन जारी रखेंगे । निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि नगर निगम महापौर यदि भ्रष्टाचार , घोटाले और करीबियों को लाभ पहुँचाने के अलावा यदि जन समस्यायों पर ध्यान देते तो जनता यूँ त्राहिमाम नहीं कर रही होती ना ही पानी की समस्या पर कोई विशेष उपाय किया गया और ना ही सफाई और मुख्य मार्गो को जोड़ने वाली गलियों में सड़क निर्माण और दुरुस्तीकरण किया जा रहा है शहर को कबाड़खाना बनाया जा रहा है जहाँ देखो गढ्ढे ही गढ्ढे रायपुर को खोदापुर बना दिया है एजाज ढेबर ने ऊपर से केंद्र द्वारा स्मार्ट सिटी फंड में भी अनियमितता के चलते जाँच जारी है ।

ज़ोन कार्यालय घेराव में आज विशेष रूप से पूर्व मंत्री राजेश मूणत , जिला भाजपा अध्यक्ष जयंती पटेल , प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रफुल्ल विश्वकर्मा अशोक पांडे , चन्नी वर्मा ,जिला महामंत्री सत्यम दुवा, निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ओंकार बैस, गोपी साहू , अमित मैशरी , बजरंग खंडेलवाल , अखिलेश कश्यप , नवीन शर्मा , अर्पित सूर्यवंशी ,श्रीनिवास राव , भूपेंद्र , अनिल सोनकर , मृत्युंजय दुबे , भोला साहू ,राजेश ठाकुर , रजियन्त ध्रुव , दिलीप यदु , गोदावरी साहू गज्जू साहू विनोद अग्रवाल पुरुषोत्तम देवांगन मोहन उपराकर, विकास सेठिया संतोष साहू, राजीव श्रीवास , संजय सिंह , प्रखर मिश्रा , निशा स्वर्णकार , सुमन सिंह , श्रद्धा मिश्रा , अश्वनी विश्वकर्मा , विनय जैन , शरद राठौर , राजीव गोस्वामी , विभोर शुक्ला सहित हजारो की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

BJP surrounded Raipur Municipal Corporation Zone No. 1 and 5, solving public facilities and problems in Municipal Corporation Raipur is impossible, Rajesh Moonat, BJP, Chhattisgarh, News,khabargali

 

Category