पोस्टर विवाद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा 'मुझे भी करो गिरफ़्तार'

Rahul gandhi on poster politics khabargali

नई दिल्ली(khabargali)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना वैक्सीन को लेकर सवाल और पोस्टर कांड अब रातनीति गलियारों में छा गया है. ये मामला तूल पकड़ते जा रहा है. एक के बाद एक नेता इस मुद्दे पर कूद पड़ रहे हैं. पोस्टरकांड में 25 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इसी कड़ी में अब इस मसले में केरल के वायनाड से सांसद और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने खुद को गिरफ्तार किए जाने की चुनौती दी है.

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला

दरअसल, पीएम मोदी के खिलाफ जिस पोस्टर को लेकर दिल्ली में गिरफ्तारियां हुई हैं. प्रधानमंत्री मोदी की कथित तौर पर आलोचना करने वाले पोस्टर चिपकाने के मामले में 25 FIR दर्ज की गई है. इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी वही पोस्टर शेयर किए हैं. राहुल गांधी ने लिखा कि मुझे भी गिरफ्तार कर लो. साथ ही राहुल गांधी ने ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदलकर यही पोस्टर लगा लिया.

बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया ?

राहुल गांधी ने एक काले रंग के बैकग्राउंड में लिखा पोस्टर ट्वीट किया, जिसमें लिखा था, मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया ? राहुल ने इस ट्वीट पर लिखा कि मुझे भी गिरफ्तार करो. बता दें कि राहुल गांधी पिछले लंबे समय से कोरोना वायरस और वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते आए हैं.

पोस्टर दिल्ली के कई इलाकों में लगाए गए थे, जिसमें से शाहदरा, रोहिणी, रिठाला, द्वारका और कई अन्य में पाए गए थे. 12 मई को पुलिस को दिल्ली के विभिन्न इलाकों में ये पोस्टर लगे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी गई.

13 मई तक सभी पोस्टर हटा दिए गए. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोगों में एक 19 साल का लड़का है, जिसने बीच में पढ़ाई छोड़ दी. 30 साल का ऑटो ड्राइवर है और 61 साल का दिहाड़ी मजदूरी करने वाला शख्स भी शामिल है.