सीएम से बाजारों को हफ्ते में 5 दिन खुलवाने की मांग की भाजपा के संजय श्रीवास्तव ने

sanjay shrivastava, bjp, khabargali

रायपुर (khabargali) प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने अलग अलग बाजारों के लिए अलग-अलग दिन निर्धारित करने के नियमों पर ध्यान आकृष्ट किया है। बाजार में भीड़ न बढ़े इसलिए बाजारों को हफ्ते में कम से कम 5 दिन खुलवाने की अनुमति दी जाने की मांग की है।

संजय श्रीवास्तव ने पत्र में लिखा है कि आज छत्तीसगढ़ सहित भारत देश एवं समूचा विश्व कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के लिए अपने अपने स्तर पर प्रयास कर रहा है हमारे सामने एक और प्राथमिकता के तौर पर कोरोना से बचाव की है तो दूसरी ओर अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की भी है ऐसे समय में शासन को सभी वर्गों के हितों की चिंता करना है। आज मैं आपको आम लोगों की मूल आवश्यकताएं जो शहर, तहसील एवं गांव के बाजारों से पूरी होती है उस और ध्यान आकृष्ट करना चाहता हूं । लॉक - डाउन 4 के अंतर्गत जिला प्रशासन ने बाजारों के अलग अलग खोलने की जो अनुमति दी है उससे मेरे अनुभव से जो समस्याएं दिख रही हैं उन समस्याओं को शीघ्र दूर करने की मांग करता हूं । अलग अलग बाजारों के लिए अलग-अलग दिन निर्धारित करने के नियमों से भीड़-भाड़ कम होने के बजाय बढ़ रही है। जल्दबाजी के चक्कर में ना तो ग्राहक ठीक से सामान ले पा रहे हैं और ना ही व्यापार हो रहा है। जो दुकाने खुली है उसमे भीड़ इसलिए है क्योंकि यह सिर्फ 2 दिन ही खुलेगी इसलिए ग्राहकों के साथ होलसेल व्यापारी भी बड़ी संख्या में सामान खरीदने पहुंच रहे हैं। व्यापारिक राजधानी होने के नाते यहां प्रदेश के ग्राहक और व्यापारियों का आना जाना शुरू हो चुका है । वैसे भी 2 दिन की समय सीमा अर्थात माह में 8 दिनों में महीने भर का व्यापार संभव नहीं है। साथ ही साथ बैंकों का ब्याज लोन कर्मचारियों की तनख्वाह को नियंत्रित करना संभव नहीं होगा ।

संजय श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि बाजारों को हफ्ते में कम से कम 5 दिन खुलवाने की अनुमति दी जाए ताकि बाजार में भीड़ न बढ़े ,समय भले ही प्रातः 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक हो ताकि खरीदारी के लिए व्यापारियों को और ग्राहकों को बार-बार बाजार न जाना पड़े ।

Category