थिएटर खाली फिर भी लगा हाउसफुल का बोर्ड, हुआ हंगामा

Ban on screening of Kashmir File film, Raipur, Housefull, Khabargali

फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर रायपुर सहित इन शहरों में भी विवाद

रायपुर (khabargali) विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स हेडलाइन्स में है। लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर काफी डिसकशन हो रहा है और लोग दो हिस्सों में बंट गए हैं। सिनेमाघरों में इस मूवी को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है। कई राज्य सरकारों ने इसे टैक्स फ्री कर दिया है। वहीं इसी बीच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक अलग ही मामला सामने आया है। जहां फिल्म देखने पहुंचे भाजपा नेताओं ने एक मल्टीप्लेक्स में जमकर हंगामा किया। उनका आरोप है कि सिनेमाघर में सीटें खाली होने के बाद भी टिकट नहीं दिया गया। तेलीबांधा स्थित पीवीआर में फिल्म देखने पहुंचे दर्शकों और मल्टीप्लेक्स प्रबंधन के बीच विवाद हो गया। विवाद का वीडियो भी  सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

ये है मामला

बताया जाता है कि दर्शक जब फिल्म देखने पहुंचे, तो टिकट काउंटर में बताया गया कि सीटें भर गई है। इसके बाद दर्शक बाहर ही रहे। इस बीच कुछ दर्शकों को जानकारी मिली कि थिएटर खाली है। दर्शकों को टिकट नहीं दिया जा रहा है। इसकी भनक लगते ही बाहर खड़े दर्शकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। काफी देर बाद मामला शांत हुआ। फिल्म देखने गए भाजपा नेता अमरजीत छाबड़ा ने बताया पूरे थिएटर में कहीं भी फिल्म से संबंधित पोस्टर नहीं लगे थे। हमने फिल्म देखी, थिएटर हॉल के अंदर आधी से ज्यादा कुर्सियां खाली थीं। बाहर हाउसफुल का बोर्ड लगाकर लोगों को लौटाया जा रहा था। इसलिए हमने अपना विरोध भी दर्ज करवाया। थिएटर प्रबंधकों की सफाई यह थी कि प्रशासन की तरफ से 50 प्रतिशत से अधिक की अनुमति नहीं है। वैसे सच्चाई ये है कि दो दिन पहले ही जिला प्रशासन ने  मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों को 100 % क्षमता के साथ चलाए जाने की अनुमति दे दी थी।

इन शहरों में भी हंगामा

मध्य प्रदेश में भी हंगामा शुरू हो गया है। शुक्रवार को नीमच में बीजेपी युवा मोर्चा ने फिल्म का प्रदर्शन नहीं होने को लेकर आक्रोश जताया। कार्यकर्ताओं ने सिनेमा हॉल संचालकों को चेतावनी दी है कि दो दिन के अंदर द कश्मीर फाइल्स का प्रदर्शन शुरू करें नहीं तो वे दूसरी फिल्मों का संचालन नहीं होने देंगे। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के CGR सिनेमा में "दी कश्मीर फाइल्स" फिल्म देखने गए दर्शकों को सिनेमा प्रबंधन की बद इंतजामी का सामना करना पड़ा। "दी कश्मीर फाइल्स" फिल्म देखने गए दर्शकों के लिए सिनेमा प्रबंधन की तरफ से ना तो एसी का इंतेजाम किया गया था और ना ही कूलर या पंखे ही थिएटर में लगे थे। ऐसे में फिल्म देखने आये लोगों को गर्मी और उमस में परेशान होना पड़ा। वहीं आगरा में कश्मीर फाइल्स मूवी को सिनेमाघरों में न लगाने पर राष्ट्रीय हिंदू परिषद द्वारा सिनेमाघर के बाहर प्रदर्शन किया। परिषद के कार्यकर्ताओं ने फिल्म न लगाने पर जमकर नारेबाजी की। सिनेमाघर के गेट पर ताला लगा दिया। उन्होंने धमकी दी है कि अगर सिनेमाघर संचालकों ने फिल्म नहीं लगाई, तो सिनेमाघरों में आग लगा दी जाएगी।

फ़िल्म को 3 दिन में 325% का उछाल

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' नए रिकॉर्ड्स और इतिहास बना रही है। संभवतः बॉलीवुड की ये पहली फिल्म है जिसके बिजनेस में 3 दिन में 325% का उछाल देखने को मिला है। 11 मार्च को रिलीज हुई फिल्म के पहले दिन का कलेक्शन 3.5 करोड़ के आसपास था, जो दूसरे दिन 8.5 करोड़ और तीसरे दिन 15.10 करोड़ पर पहुंच गया। पहले दिन फिल्म को पूरे देश में महज 600 स्क्रिन ही मिली थीं। लेकिन, रविवार तक फिल्म के लिए दर्शकों के जुनून को देखते हुए स्क्रीन संख्या 600 से बढ़ाकर 2000 कर दी गईं। हर शहर में फिल्म के शो भी दोगुने से ज्यादा किए गए। लगभग 12 करोड़ की लागत में बिना किसी बड़े स्टार के 'द कश्मीर फाइल्स' ने 27 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है।

कश्मीरी पंडितों का दर्द बयां करती कहानी

विवेक रंजन अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती है। इस फिल्म की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दर्शकों, क्रिटिक्स, अक्षय कुमार, कंगना रनोट समेत कई सेलेब्स ने जमकर तारीफ की है। फिल्म देखकर दर्शकों के रोने वाले वीडियोज वायरल हो रहे हैं, टिकट खिड़की पर भीड़ लग रही है। सोशल मीडिया पर फिल्म की जबरदस्त तारीफें हो रही हैं, जिसे लेकर लोगों में फिल्म के प्रति उत्सुकता बढ़ रही है।