40 सेकंड के ऑडियो ने गरमाया सियासत,पुलिस के पास पहुंचे कन्हैया

Audio heats up politics, Congress leaders Kanhaiya Agarwal, Brijmohan Agarwal, Kanhaiya Fans Club, Raipur, Khabargali

रायपुर (khabargali) ‘बृजमोहन को हारते नहीं देख सकता था, बृजमोहन के एहसान उतारने के लिए मैंने कन्हैया को रायपुर से टिकट दिलवाई थी ।’ इस कथित आडियो की पिछले दो दिन से राजधानी में जमकर चर्चा है इसलिए कि या तो लोग इसे सुन रहे हैं या एक दूसरे को आगे बढ़ा रहे हैं। इस ऑडियो की सत्यता कितनी है यह तो बाद में पता लगेगा लेकिन ऑडियो ने सियासत जरूर गरमा दी है। कन्हैया और उनके समर्थक आज पुलिस के पास पहुंचकर शिकायत दर्ज कराते हुए मामले के जांच की मांग कर दी है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं तक भी वे अपनी बात पहुंचा रहे हैं।

    वायरल ऑडियो में दावा किया जा रहा है कि राजधानी रायपुर के दक्षिण विधानसभा इलाके के कांग्रेस नेता कन्हैया अग्रवाल को टिकट इस वजह से दी गई ताकि भाजपा के बृजमोहन अग्रवाल जीत जाएं। दो लोगों की बातचीत के लगभग 40 सेकंड की एक क्लिप सामने आई है। इसमें एक कॉलर दूसरे कॉलर से कह रहा है कि उसी ने कन्हैया अग्रवाल को टिकट दिलवाई। कॉलर की बातों से ऐसा लग रहा है कि वो कांग्रेस का कोई बड़ा नेता है, जिसकी संगठन में खूब चलती है। लेकिन आवाज से कोई भी अनुमान नहीं लगा पा रहा है कि किसकी आवाज है?

इस ऑडियो के सामने आने के बाद कन्हैया अग्रवाल और उनके समर्थक बेहद नाराज हैं। इस मामले में जांच की मांग करते हुए थाने में शिकायती पत्र दिया गया है। कन्हैया अग्रवाल ने बताया कि मैं इस मामले की शिकायत पार्टी स्तर पर भी कर रहा हूं। कन्हैया ने बताया कि मुझे या टिकट देने में पार्टी के राष्ट्रीय नेता चंदन यादव, प्रभारी पीएल पुनिया, तब पार्टी के अध्यक्ष भूपेश बघेल की भूमिका थी। ऑडियो में कौन मुझे टिकट दिलाने का दावा कर रहा है उसे मैं भी नहीं जानता। हमने पुलिस में आज शिकायत दर्ज करा दी है।

कथित ऑडियो के कुछ अंश...

पहला कॉलर- रायपुर में सीएम साहब और सारे लोग दूसरे को टिकट देना चाह रहे थे।

दूसरा कॉलर - अच्छा पहला कॉलर- कन्हैया को मैंने ही टिकट दिलवाया, मिलेगा तो पूछ लेना।

दूसरा कॉलर- हां हां

पहला कॉलर - इसलिए दिलवाया कि मैं बृजमोहन को हारता नहीं देख सकता था, मुझ पर अहसान किया था जो मैं चुकाना चाहता था। आगे और भी है..।

कन्हैया फैन्स क्लब ने बयान जारी कर यह कहा

Audio heats up politics, Congress leaders Kanhaiya Agarwal, Brijmohan Agarwal, Kanhaiya Fans Club, Raipur, Khabargali

कन्हैया फैन्स क्लब के पुष्पेन्द्र परिहार, मनोज गोयल, सुरेश बाफना, राजेन्द्र जैन, राजेश केडिया, देवेन्द्र पवार ने उक्ताशय का बयान जारी करते हुए कहा, कि हम अज्ञात व्यक्ति को धन्यवाद करते हैं जिसने बृजमोहन को जिताने कन्हैया को टिकट दिलाई पर कन्हैया ने बृजमोहन के किले की दीवारे गिरा दी । एक बार और टिकट मिलेगी तो कन्हैया ही विधायक होंगे । कन्हैया फैन्स क्लब ने शिकायत में कहा, कि बृजमोहन अग्रवाल के मददगार और कांग्रेस के नेतृत्व से भी बड़े व्यक्ति की पहचान होना जरूरी है । ऐसा व्यक्ति कौन है, जो यह कहता है, कि मेरे फोन पर घर में पैसा पहुंचता है सी.एम. और सभी लोग चाहते थे दूसरे को टिकट मिले पर मैंने कन्हैया अग्रवाल को टिकट दिलाई क्योंकि मैं बृजमोहन को हारते हुए नहीं देख सकता था । उन्होने कहा, कि आॅडियो में हारने के लिए कन्हैया अग्रवाल को प्रत्याशी बनाने की बात करने वाले व्यक्ति को मालूम होना चाहिए कि लगातार छह चुनाव में अपनी लीड बढ़ाने वाले बृजमोहन गिनती के दौरान पहले ही चरण में पिछड़ गये और उनकी लीड बढ़ने के बजाये आधी हो गई ।