अच्छी पहल: ग्राम भटगांव में कोविड 19 वायरस के खिलाफ लड़ाई ऐसे शुरू हुई

khabargali, prabhat mishra, akhil bhartiya sahity parishad, khorpa, abhanpur, chhattisgarh, corona
Image removed.

ग्राम खोरपा-भटगांव स्थित सहकारी बैंक प्रांगण में हाईड्रोलिक सेनेटाइजर डिस्पेंशिंग सिस्टम की स्थापना हुई

Image removed.

अभनपुर (khabargali) कोविड 19 नामक वायरस के खिलाफ लड़ाई में देश लगा है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या देश के साथ साथ छत्तीसगढ़ प्रदेश में बढ़ रही है। सबसे बड़ी चिंता का विषय यह है कि महानगरों से निकली यह बीमारी देश के लगभग 10 करोड़ श्रमिकों के घर वापसी के साथ यह संक्रमित होने वाली बीमारी गावों के अंदर पहुँच रही है। ऐसे में सरकार के साथ ग्राम वासियों और आम जनता को भी चाहिए कि सारे ग्राम और ग्रामवासी कोरोना जैसे संक्रमण से बचें।

इसकी पहल स्थानीय ग्राम खोरपा-भटगांव स्थित सहकारी बैंक प्रांगण में कोविड-19(हाईड्रोलिक सेनेटाइजर डिस्पेंशिंग सिस्टम) की स्थापना कर के की गई। स्थापना अवसर पर कोविड 19 को रोकने हेतु ग्राम खोरपा सरपंच श्रीमती रेखा बघेल, ग्राम भटगांव सरपंच श्री अरुण कुमार हरवंश, पूर्व सरपंच जुलुम अवध साहू, पूर्व जनपद सदस्य फुलेश्वरी खिलावन साहू,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोरपा से डॉ नेताम, शाखा प्रबंधक हुम्ने के अलावा वरिष्ठ समाज चिंतक एवं स्तम्भकार एवं अखिल भारतीय साहित्य परिषद के प्रदेश संयोजक प्रभात मिश्र ने उपस्थित ग्रामीणजनो को संबोधित कर जागरूक किया।

इसी कड़ी में कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए स्थानीय ग्राम सरपंच श्री अरुण हरवंश ने श्री प्रभात मिश्र जी द्वारा उपलब्ध कराए गए सिस्टम की भूरि- भूरि प्रशंसा की एवं आभार प्रकट कर कहा कि इस प्रकार की नवाचार एवं जनसहभागिता से ऐसे कार्य प्रत्येक ग्रामों में हो तो कोविड19 महामारी का सामना अच्छे ढंग से हो सकेगा जिससे ग्रमीण क्षेत्र सुरक्षित रहेंगे। कार्यक्रम को शासन के निर्देशानुसार सामाजिक एवं व्यक्तिगत दूरी का पालन करते हुए सम्पन्न कराया गया। कार्यक्रम का संचालन भटगांव के पूर्व सरपंच अर्जुन कुमार धीवर ने किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रदीप साहू, रवि वर्मा, खिलावन साहू, दिनेश कुमार धीवर एवं बड़ी संख्या में किसानों की उपस्थिति रही।

Image removed.

 

Category