अधिवक्ता समुदाय दे रहा निःशुल्क सेवा, जैन समाज ने व्यक्त किया आभार ..

Jain Samaj, Jain Helpline Center, Legal Awareness Mission for People, Raipur, Khabargali

रायपुर (khabargali) कोरोना के आपदा काल में सभी धर्म जाति वर्गों ने अपने अपने ध्येय के साथ जन सेवा की है, वहीं जैन समाज ने बहुत से आयाम स्थापित किये हैं । रायपुर छत्तीसगढ़ के सकल जैन समाज के युवाओं की संस्था जैन हेल्पलाइन सेंटर ने पहले निःशुल्क परामर्श हेतु चिकित्सकों की टीम के नम्बर जारी कर जन- जन को सलाह कोरोना के भय से मुक्ति दिलाने सूची जारी की है ।

जरूरतमंदों ने कानूनी राय ली

उक्तनुसार ही JHC जैन हेल्पलाइन सेंटर ने LAMP लीगल अवेयरनेस मिशन फ़ॉर पीपुल के पदाधिकारियों से संपर्क किये और चर्चा की हैं कि हेल्पलाइन के कार्यों के दौरान कुछ लोगों ने अपनी कुछ समस्याओं को साझा किया कि सरकार द्वारा तय मानक दर से अधिक पैसे इलाज उपचार के लिए जा रहे हैं, तो अस्पतालों में जगह न होने के कारण मरीज होम आइसोलेशन में रहकर इलाज करवाया किन्तु बीमा कंपनी ने क्लेम निरस्त कर दिया, इंजेक्शन के दाम अधिक देने पड़ रहे, स्कूल फीस पूरी मांगी जा रही आदि अनेकों समस्याएं जब सामने आई तो JHC व LAMP के पदाधिकारी आपसी चर्चा बाद उन अधिवक्तागण की सूची क्षेत्र अनुसार जारी किए हैं जो जरुरतमंद को निःशुल्क विधिक सलाह देने इच्छुक हैं, साथ ही LAMP जन जन को जागरूक करने विभिन्न पोस्टर, इमेज, ब्रोशर भी जारी किए हैं ।

LAMP अधिवक्ताओं की सूची

Jain Samaj, Jain Helpline Center, Legal Awareness Mission for People, Raipur, Khabargali

सूची इस प्रकार LAMP के अधिवक्तागण सर्वजन की समस्याओं विधिक सलाह हेतु इस अपदाकाल में न्यायालय बन्द होने के बाद भी स्वयं के आजीविका की परवाह किये बिना जनसेवा के कर्तव्य को निभा रहे हैं । अधिवक्ताओं के ऐसे विकट परिस्थिति में साथ देने पर सकल जैन समाज के हेल्पलाइन सेंटर ने आभार व्यक्त किया है ।