बैलून के मनोरंजक खेलों से सजा महाराष्ट्र मंडल का भोगी

Maharashtra Mandal Raipur, Makar Sankranti, Bhogi, entertainment program, GS Urkurkar, Ajay Kale, Chetan Dandvate, whip Ravindra Thengadi, Deepak Kirwaiwale, Chhattisgarh, news, khabargali

रायपुर (khabargali) महाराष्ट्र मंडल में मकर संक्रांति के अवसर पर भोगी का मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम के संयोजक सचेतक रविंद्र ठेंगड़ी ने बताया कि इस मौके पर सचिव चेतन दंडवते ने मकर संक्रांति पर्व और भोगी के बारे में आध्यात्मिक जानकारी दी. अध्यक्ष अजय काले ने मुख्य अतिथि जीएस उरकुरकर के साथ मां सरस्वती की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की. काले ने अपने संबोधन में मंडल में वर्षभर होने वाले कार्यक्रमों की सिलसिलेवार जानकारी दी.

सबसे पहले चार वर्षीय बालक किअंश साल्वे ने संस्कृत में कई धार्मिक श्लोक सुनाएं. चेतन दंडवते ने ताश के पत्तों से जादू दिखा कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. रचना रविंद्र ठेंगड़ी ने बैलून दौड़ की ऐसी स्पर्धा आयोजित की, जिसमें पांच साल के मासूम बच्चों से लेकर 70 साल के बुजुर्ग तक भाग लेने से अपने आपको रोक नहीं सके. इन स्पर्धाओं के बाद परंपरानुसार कई सब्जियों से बनी स्वादिष्ट खिचड़ी, तिल गुड़ की मीठी रोटी और कढ़ी का सभी ने लुत्फ उठाया. कार्यक्रम के अंत में मेस प्रभारी दीपक किरवईवाले ने आभार व्यक्त किया.