बालोद में बनाया गया बिना सरकारी मदद के 42 बेड वाला ऑक्सीजन युक्त नया कोविड सेंटर

New covid center khabargali

छत्तीसगढ़(khabargali)। बालोद जिले में बिना सरकारी मदद के नए कोविड सेंटर की शुरूआत की गई है। इसमें 42 बेड ऑक्सीजन युक्त हैं। नए कोविड सेंटर की विशेषता है कि इसमें सरकारी पैसे का इस्तेमाल नहीं किया गया है। कलेक्टर जनमेजय महोबे ने बताया कि हम सभी ने सोचा कि जिले में ऑक्सीजन युक्त अस्पताल तैयार करना है और फिर सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने सहयोग कर 12 दिनों में अस्पताल की शुरुआत की है।

ऑक्सीजान बेड को लेकर हुई दिक्कत 

कलेक्टर ने बताया कि जिला अस्पताल के परिसर के आदिवासी कन्या छात्रावास भवन में बनाए गए इस नए कोविड सेंटर को जिला अस्पताल प्रबंधन को सौंप दिया गया है। उन्होंने बताया कि जब होली के बाद कोरोना मरीज ज्यादा प्रभावित हुए, जिसमें सबसे ज्यादा ऑक्सीजन बेड को लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसलिए यहां पर ऑक्सीजन युक्त बेड के अस्पताल की आवश्यकता थी। यहां जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराए गए हैं, ताकि किसी भी स्थिति में ऑक्सीजन की कमी न रहे।

New covid center khabargali

400 बेड का लक्ष्य

कलेक्टर ने कहा कि कोरोना काल में हमें हर तरफ से मदद मिली, चाहे वो शासन की तरफ से हो या फिर जनसहयोग। बहरहाल हमारी कोशिश है कि जिले में 400 ऑक्सीजन युक्त बेड रहें, ताकि भविष्य में किसी तरह का संकट आए, तो हमारी तैयारी पूरी रहें। फिलहाल अभी जिले में करीब 339 ऑक्सीजन युक्त बेड मौजूद हैं।

Category