बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ में सियासी बदलाव..अब मोहन मरकाम लेंगे कल शिक्षा मंत्री पद की शपथ

Big news, political change in Chhattisgarh, now Mohan Markam will become Education Minister, will take oath tomorrow, Pratappur MLA and Education Minister Dr. Premsai Singh Tekam, khabargali

 प्रेम साय सिंह टेकाम ने कहा- इस्तीफ़ा दिया नहीं जाता... ले लिया गया है

सूत्रों के अनुसार धनेन्द्र साहू को भी मंत्री बनाया जा सकता है

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में मची सियासी उथल-पुथल और चर्चाओं की सरगर्मी के बीच शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने इस्तीफा दे दिया है और अब पूर्व पीसीसी चीफ मोहन मरकाम को शिक्षा मंत्रालय का प्रभार दिया गया है। बताया जा रहा है कि वो कल राजभवन में 11.30 बजे पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। खबर है कि दो कमजोर प्रदर्शन वाले मंत्रियों को ड्राप किया रहा है। बताया जा रहा है कि धनेन्द्र साहू को भी मंत्री बनाया जा सकता है।

विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बड़े फेरबदल देखने को मिल रहा है। पार्टी ने पहले टीएस सिंहदेव को डिप्टी सीएम बनाया। तो वहीं अब बस्तर सांसद दीपक बैज को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बना दिया है। अब मोहन मरकाम को मंत्री मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा।

प्रतापपुर विधायक और शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम ने मंत्री पद से इस्तीफे की बात स्वीकार ली है। इस बाबत पूछे जाने पर उनहोंने कहा कि, इस्तीफ़ा दिया नहीं जाता... ले लिया गया है। यह पूछे जाने पर किसके निर्देश पर आपने इस्तीफा दिया, तो उन्होंने कहा कि, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर मुख्यमंत्री ने इस्तीफ़ा लिया है। उल्लेखनीय है कि आज प्रेम साय सिंह मीडिया के सामने एकदम शांत और गंभीर नजर आए। विधानसभा का टिकट भी कटने के सवाल पर बोले कि किसे मिलेगा किसका कटेगा यह तो चुनाव के वक्त पता चलेगा।

उधर मोहन मरकाम ने कहा है कि, मुझे जो जिम्मेदारी दी जाएगी उसे मैं पूरी निष्ठा से निभाउंगा। उन्होंने कहा कि, सरकार और संगठन में काम करने का अनुभव अलग होता है। मैंने प्रदेश अध्यक्ष के रूप में पूरी निष्ठा से काम किया है। सरकार और संगठन के बीच बेहतर तालमेल से काम किया। विभाग को लेकर बोले मोहन मरकाम- मैं शिक्षक के पद से इस्तीफा देकर आया था, हमेशा मेरी प्राथमिकता में शिक्षा रही है। आगे भी मैं शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए काम करना चाहूंगा।

Category