बड़ी खबर: नक्सल हमले में असिस्टेंड कमांडेंट और एएसआई शहीद

Narayanpur, Chhattisgarh, Naxal-affected Bastar Division, Narayanpur, Ambush, Kademeta Camp, ITBP 45th Battalion, ASI Gurmukh Singh, Assistant Commandant Sunil Sinde, Shaheed, Bastar Range, IGP Sundarraj P, Khabargali

नारायणपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने सर्चिंग पर निकले आईटीबीपी के जवानों पर एंबुश लगाकर हमला कर दिया जिसमे 2 जवान शहीद हो गए। पुलिस के अनुसार, ये हमला कडेमेटा कैम्प से करीब 600 मीटर की दूरी पर नक्सलियों ने किया जहां आईटीबीपी 45वीं बटालियन के एएसआई गुरुमुख सिंह और असिस्टेंड कमांडेंट सुनील सिंदे शहीद हो गए। बस्तर रेंज के आईजीपी सुंदरराज पी ने घटना की पुष्टि की है।

एके- 47 हथियार, बुलेटप्रूफ जैकेट, वाकी टॉकी लूटा

पुलिस के मुताबिक हमले के बाद नक्सलियों ने जवानों से लूटपाट करते हुए एक एके-47 हथियार, दो बुलेटप्रूफ जैकेट और वाकी टॉकी लूट लिया। हमले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की बैकअप टीम को रवाना कर दिया गया वहीं बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के जवानों को आता देख नक्सली भाग गए और सुरक्षा बल के जवान इलाके में सर्चिंग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि सर्चिंग के लिए निकले जवानों पर अचानक नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, लेकिन उनको तब तक नुकसान हो चुका था।

20 जुलाई को भी हुआ था हमला

गौरतलब है कि पिछले महीने 20 जुलाई को भी नारायणपुर में आईटीबीपी के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। यह एनकाउंटर आमादई और शिव मंदिर के बीच मुख्य मार्ग पर हुई थी। नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप के लिए सड़क को सुरक्षा कारणों से क्लियर करने के लिए आईटीबीपी के जवानों तैनाती की गई थी। इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर हमला कर दिया। मुठभेड़ में एक जवान घायल और एक जवान शिव कुमार मीणा गोली लगने से शहीद हो गए थे।

Category