बड़ी खबर: पांच विधायक होंगें निगम-मंडल में..चार नाम हुए तय, मैराथन बैठक जारी..सोमवार को घोषणा

Congress bhawan khabargali, nigam mandal

सत्यनारायण, धनेंद्र , अरुण वोरा, रामपुकार के नाम तय

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ की राजनीति में निगम मंडलों में नियुक्ति के लिए गहमागहमी मची हुई है। कल रात कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के अचानक रायपुर दौरे पर पहुंच गए है। देर रात तक पुनिया, सीएम भूपेश और मोहन मरकाम के बीच बैठक चली. आज रविवार को एक तरफ पुनिया की बैठक और दूसरी तरफ सीएम भूपेश की बैठक चल रही है। इस वक्त मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने निवास में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, मंत्री मो. अकबर, मंत्री रविंद्र चौबे, मंत्री शिव डहरिया, मंत्री कवासी लखमा के साथ बैठक कर रहे हैं। पीएल पुनिया से मुलाक़ात के बाद टीएस सिंहदेव सीएम हाउस पहुंचे है।

10 नाम तय किए गए

पुनिया के साथ बैठक में लगभग निगम मंडल के 10 नाम तय कर लिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक पांच विधायकों को मंडल और निगम में लेने की चर्चा है। जिनमें से चार नाम कन्फर्म हो गए है। विधायक सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू, अरुण वोरा, रामपुकार सिंह को लिए जाने की चर्चा है. साथ ही अमितेश शुक्ल और विकास उपाध्याय में से किसी एक को लिया जाएगा ऐसी चर्चा थी लेकिन सूत्रों के अनुसार अमितेश शुक्ला ने घोषणा के पहले ही निगम मंडलों में पद लेने से इनकार कर दिया है। इनके नाम की भी चर्चा जिन नामों के लेकर चर्चा जोरों पर है उनमें सनी अग्रवाल, विनोद तिवारी , किरणमई नायक, शैलेश नितिन, राम गोपाल, गिरीश देवांगन, विनोद तिवारी, रमेश वाल्यानी, शिव सिंह ठाकुर, अजय साहू, सुशील आनंद शुक्ल, सूर्यमणी मिश्रा हैं।

सूची सोमवार को होगी जारी !

छत्तीसगढ़ में निगम-मंडल के चेयरमैन की ताजपोशी का काउंटडाउन शुरू हो गया है। कल सोमवार कक सूची जारी हो जायेगी। माना जा रहा है कि आज देर शाम तक लिस्ट फाइनल हो जायेगी और फिर उसे कल तक में जारी कर दिया जायेगा। कांग्रेस सूत्र के मुताबिक ये लिस्ट ज्यादा लंबी नहीं होगी, पहली लिस्ट में 6 से 10 लोगों के ही नाम होंगे। इस बार समर्पित कार्यकर्ता और 10 वर्षों से ज्यादा वक्त से पार्टी से जुड़े नेताओं के साथ-साथ सक्रियता, पार्टी की गतिविधियों में हिस्सेदारी, बेदाग चेहरा और निडरता के साथ पार्टी के लिए काम करने वाले नेताओं की ही ताजपोशी होगी ।

CM भूपेश ने अचानक बुलाई मंत्रियो की बैठक

सीएम भूपेश बघेल ने निगम मंडलो में नियुक्ति को लेकर राजनीतिक हलचल के बीच प्रदेश के प्रमुख मंत्रियों की बैठक बुलाई है। बैठक सीएम हाउस में बुलाई गई है। बैठक में शामिल होने मंत्री शिव डहरिया, कवासी लखमा, मोहम्मद अकबर, ताम्रध्वज साहू और टीएस सिंह देव सीएम हाउस पहुंचे हैं। वहीं थोड़ी देर में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया सीएम हाउस पहुंच सकते हैं।

Category