BIG BREAKING: छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश के सभी प्राइवेट हॉस्पिटल व नर्सिंग होम को किया टेकओवर…कोरोना के 5 नए मामलों को देखते हुए लिया फैसला

Korona virus  khabargali, chhattisgarh

पिछले 24 घंटे में 5 नये मरीज मिलने के बाद राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया

रायपुर (khabargali) कोरोना को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। पिछले 24 घंटे में 5 नये मरीज मिलने के बाद राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी प्राइवेट हॉस्पिटल व नर्सिंग होम का टेकओवर कर लिया है। राज्य सरकार ने ये कदम प्रदेश में कोरोना के मद्देनजर संभावित संक्रमण के बढ़ने की स्थिति को देखते हुए लिया है। प्रदेश सरकार का स्वास्थ्य अमला आम जनता के लिए किसी भी प्राइवेट हॉस्पिटल व नर्सिंग होम को इस्तेमाल कर सकता है। वहीँ पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से पॉजिटिव मरीजों की संख्या 19 हो गई है।

बिलासपुर, भिलाई और रायपुर में 3 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

छत्तीसगढ़ में गुरुवार को बिलासपुर, भिलाईऔर रायपुर में 3 नए कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि भिलाई का एक युवक और बिलासपुर की महिला सऊदी अरब से लौटे हैं। जबकि बुजुर्ग की ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में जानकारी की जा रही है।अब तक 4 शहरों में 6 संक्रमित सामने आ चुके हैं। इसके पहले रायपुर में 2, राजनांदगांव में एक मामले सामने आया था। डॉक्टरों के मुताबिक, गुरुवार कोरायपुर में मिले कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग और भिलाई के युवक को एम्स में भर्ती किया गया है। जबकि बिलासपुर की संक्रमित महिला को स्थानीयअस्पताल में उपचार चल रहा है।

11 मार्च को भिलाई आया युवक लोगाें के संपर्क में रहा

32 साल का युवक 11 मार्च को सऊदी अरब से भिलाई आया था। इसके बाद उसे होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया था। देर रात प्रशासन और पुलिस की टीम पहुंची और युवक को मिलने के लिए बुलाया। युवक को एम्स में शिफ्ट किया गया। उसके परिवार के 8 सदस्यों को भी स्थानीय आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है।

कल लंदन से लौटी युवती के खिलाफ एफआईआर

वहीं, बुधवार को राजधानी रायपुर में मिली कोरोना पॉजिटिव युवती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि युवती 16 मार्च को लंदन से लौटी थी। युवती पर आरोप है कि उसने सावधानी नहीं बरती और अन्य लोगों के जीवन को संकट में डाला, इस तरह उसने शासन के आदेशों की अवहेलना की। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद भी उसने अपने घर, परिवार, नौकरानी और ड्राइवर से छुपाकर संक्रमित रोग को जानबूझकर फैलाने का प्रयास किया।

Related Articles