छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री बदलने की खबर पर मंत्री सिंहदेव ने कह, यह बदमाशी है. वे माहौल खराब करने के लिए ऐसा कर रहे हैं

Minister t s Singh dev khabargali

रायपुर(khabargali)। प्रदेश में कांग्रेस सरकार के ढाई साल पूरा होने के साथ ही मुख्यमंत्री बदलने जाने को सुगबुगाहट को मंत्री टीएस सिंहदेव ने खारिज करने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि यह बदमाशी है. वे माहौल खराब करने के लिए ऐसा कर रहे हैं. तय करके किसी के पास कोई जानकारी नहीं आई है कि 17, 18 को होगा या नहीं होगा. समय बताना व्यर्थ है. कोई भी ऐसी जानकारी नहीं है.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सीजी टीका एप को लेकर आशंका को दूर करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने देर रात गाइडलाइन जारी की है. इसमें राज्य सरकार को अपने हिसाब से प्राथमिकता तय करने का अधिकार दिया है. उस परिस्थिति में हम स्टडी करेंगे कि क्या सीजी टीका एप को भी लागू करें. अभी 21 जून तक का समय है. हम विचार करके निर्णय लेंगे.

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने वैक्सीन के लिए छत्तीसगढ़ का कोटा निर्धारित किया था. अभी राज्य सरकार की कोटे का टीका सरकार की पद्धति से लग रहा है. केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को छूट दी है कि ऑनलाइन और ऑनसाइट दोनों रजिस्ट्रेशन होगा, जिससे हम सीजी टीका एप को भी जारी रख सकते हैं, केवल रजिस्ट्रेशन की बात है. दोनों पोर्टल में कर सकते हैं.

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के फोटो की सर्टिफिकेट 14 लाख 18 हजार लोगों को दी जाएगी, उसके बाद की व्यवस्था नए सिरे से करनी होगी. समीक्षा बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि पूरे विभागों की समीक्षा होगी, वैक्सीनेशन भी उसका एक हिस्सा है.

अजय चंद्राकर के ट्वीट को लेकर सिंहदेव ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खून जमने से डॉक्टरों ने दवाई देकर मुझे बचा लिया, तो मैं अजय जी को कहूंगा कि बिल्कुल चिंता ना करें, स्नेह बनाए रखें. खून जमने वाली बात नहीं आएगी. खून में उबाल आने जैसी भी कोई स्थिति नहीं आएगी. मैं गरम दल वाला हूं ही नहीं. कोई भी परिस्थिति आएगी तो कोई उफान की बात ही नहीं होगी.

सिलगेर वाले मामले में सिंहदेव ने कहा कि अच्छी बात है दुनिया में कोई भी संघर्ष हुआ है, उसका अंत तो चर्चा के माध्यम से हुआ है. विश्वयुद्ध का भी अंत चर्चा से हुआ है. यह तुलनात्मक रुप से छोटी सी चीज है. कहीं भी कोई विवाद की स्थिति होती है, तो हल चर्चा कर ही निकलता है.