एमपी-सीजी बार्डर से लगे चिल्फी कवर्धा में इटली के 37 छात्रों से भरी बस पहुँचने से मचा हड़कंप

Kawardha, chilfi, lockdown, khabargali

कवर्धा (khabargali) कवर्धा जिले में कल शनिवार रात बस से इटली के 37 छात्र एमपी-सीजी बॉर्डर पर चिल्फी पहुंचे। जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और स्वस्थ्य विभाग की नींद उड़ गई। स्वस्थ्य विभाग की टीम ने उन 37 छात्रों की जांच कर उन्हे कन्या छात्रावास राहत शिविर में क्वारंटाइन किया। जैसे ही इसकी जानकारी ग्रामीणों को लगी तो छात्रों को हटाने की उन्होंने लग्जरी बस में पथराव और आगजनी का प्रयास किया। इसके चलते पुलिस ने लाठी लेकर ग्रामीणों खदेड़ा। हालांकि बाद में समझाइश देकर उनको शांत किया गया।

ये है मामला

आंध्र प्रदेश के 37 छात्र इटली में पढ़ाई करते हैं। वहां से लौटने के बाद सभी को दिल्ली में 28 दिनों के लिए क्वारैंटाइन किया गया था। इसके बाद सरकार की अनुमति लेकर बस से यह अपने घरों के लिए निकले थे। राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश बॉर्डर क्रास कर इनकी बस शनिवार देर रात करीब 2 बजे धवईपानी, चिल्फी पहुंचे। चिल्फी बोर्डर पर तैनात पुलिस ने इन सभी को रोक लिया।

पुलिस ने डंडा लहराया

प्रशासन से निर्देश मिलने के बाद सभी छात्रों को बाजार पारा चिल्फी स्थित शासकीय कन्या छात्रावास में क्वारैंटाइन में रखा गया है। इसकी जानकारी स्थानीय लोगों को सुबह लगी तो 20 से 25 की संख्या में वे छात्रावास के बाहर पहुंच गए। छात्रों को हॉस्टल में रुकवाने का विरोध करते हुए वहां खड़ी बस में आगजनी की धमकी दी। लोगों के उग्र तेवर देख पुलिस ने उन्हें डंडा लेकर वहां से खदेड़ा।

उच्च अधिकारी के आदेश का इंतजार

सूत्रों के अनुसार प्रशासनिक अधिकारियों ने गांव के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर समझाइश दी। इसके बाद लोग शांत हुए। हालांकि घटना के बाद से हॉस्टल को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है। दिल्ली से विशेष अनुमति लेकर छात्रों को उनके गृहनगर भेजा जा रहा था। इनमें से एक छात्र छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार का रहने वाला है। आगे की कार्यवाही के लिए उच्चाधिकारियों के आदेश का इंतजार किया जा रहा है।

Category