गौसेवक हत्याकांड के मास्टर माइंड और सहयोगी के खिलाफ टेररिस्ट एक्ट का मामला दर्ज, पुलिस को मोबाइल में मिली ये चौका देने वाली जानकारी…

Case of Terrorist Act registered against the mastermind and associate of Gausevak murder case, police found this shocking information in the mobile, Ayaz Khan and Idris Khan, the main accused in the murder of Gausevak Sadhram Yadav, SP Abhishek Pallav, Kawardha, Chhattisgarh.  news street, khabargali

छत्तीसगढ़ में पहली बार 6 UAPA के तहत मामला दर्ज किया गया

कवर्धा (khabargali) गौसेवक साधराम यादव के हत्या के मुख्य आरोपी अयाज खान और ईदरीस खान के खिलाफ आतंकवादी गतिविधि से संलिप्त होने के आरोप लगे हैं. छत्तीसगढ़ में पहली बार किसी आरोपी पर सेक्शन 16 UAPA के तहत मामला दर्ज किया गया है. इतना ही नहीं पुलिस के हाथ कई अहम सुराग भी लगे हैं. मुख्य आरोपी अयाज खान पर जम्मू कश्मीर और विदेशों से तार जुड़ने का भी आरोप लगा है. गौसेवक हत्याकांड का मास्टर माइंड अयाज खान कई संदिग्ध लोगों के संपर्क में था. वहीं UAPA लगने के बाद एक बार फिर साधराम हत्याकांड का मामला तुल पकड़ते हुए नजर आ रहा.

गिरफ्तार आरोपियों के आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के सुबूत

मामले की जानकारी देते हुए एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि मुख्य आरोपी अयाज खान के मोबाइल, लैपटॉप और ट्रेवल हिस्ट्री में कई ऐसे अहम सबूत मिले हैं। जो उसकी आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने की तरफ इंगित करते हैं. पता चला कि, झंडा कांड में भी 2 लोग शामिल थे. साथ ही कई रिकार्ड ऐसे पाए गए हैं, जिसमें टेरर ऑर्गनाइजेशन के साथ संबंध होने की जानकारी सामने आई है.जो एसपी ने कहा कि, मुख्य आरोपी अयाज खान की जब सघन जांच की गई तो उसके से हमें पता चला कि, वह लगातार कश्मीर जाता-आता रहता था. उसका उठना-बैठना ऐसे लोगों के साथ था जो आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े हुए थे. उन्होंने आगे कहा कि, 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन था. ऐसे में इनका उद्देश्य हिंदू समुदाय को आतंकित करना था. साथ ही इनके हत्या करने का तरीका ISIS जैसे आतंकवादी संगठनों से मिलता जुलता है. ये सभी लोग रेडिकल थे और इनका उदेश्य भय कायम करना था. अब इन सभी आरोपियों खिलाफ आतंकवादी मामले में संलिप्तता के चलते एक और मामला दर्ज किया गया है.

ये मामला था

बता दें कि 20 तारीख की दरमियानी रात गौसेवक की गला रेतकर हत्या कर दी थी. हत्या के आरोप में एक नाबालिग सहित 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. प्रशासन हत्या के मुख्य आरोपी अयाज खान के दुकान में बुलडोजर भी चलवा चुका है. वहीं मृतक के परिजनों ने 1 करोड़ और मृतक के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और सभी आरोपियों को फांसी देने की शासन से मांग की है.

Category