कनाडा के राम मंदिर की दीवारों पर लिखे देश-विरोधी नारे, भारत बोला-कार्रवाई करें

Canada, Ram Mandir, anti-national slogans written on walls, Gauri-Shankar Mandir in Toronto, Brampton, Ram Mandir in Mississauga, Khalistani extremists, BAPS Swaminarayan Mandir, khabargali

पिछले कुछ माह में तीन घटनाएं

टोरंटो (khabargali) हाल ही में कनाडा स्थित ब्रैम्पटन में गौरी-शंकर मंदिर में तोड़फोड़ के बाद मिसिसॉगा स्थित राम मंदिर में खालिस्तानी चरमपंथियों ने दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे और विरूपित किया। कनाडा स्थित भारतीय मिशन ने इस घटना की निंदा करते हुए कनाडाई अधिकारियों से अपराधियों के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई को कहा है। घटना 13 फरवरी को हुई। भारत के वाणिज्य दूतावास ने ट्वीट किया, हम मिसिसॉगा में राम मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कड़ी निंदा करते हैं। हमने कनाडा के अधिकारियों से घटना की जांच का अनुरोध किया है।

मंदिर के ‘फेसबुक पेज’ पर लिखा गया है कि ओंटारियो के मिसिसॉगा में श्री राम मंदिर की दीवारें रात में गंदी कर दी गईं। हम इससे परेशान हैं। पिछले कुछ माह में तीन घटनाएं- यह पहली बार नहीं है कि कनाडा में मंदिर की दीवार पर भारत विरोधी नारे लिखे गए हैं। इसी साल जनवरी में, कनाडा के ब्रैम्पटन स्थित गौरी-शंकर मंदिर की दीवार पर भारत विरोधी नारे लिखे हुए मिले थे। इस घटना के बाद यहां बसे भारतीय समुदाय में आक्रोश फैल गया था। गत वर्ष सितंबर में, टोरंटो के बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर भी ‘कनाडाई खालिस्तानी चरमपंथियों’ द्वारा नारे लिखे गए थे।