नाचा(NACHA) 10वें वार्षिक ग्लोबल कम्युनिटी ऑस्कर अवार्ड समारोह में ‘ऑर्गनाइजेशन ऑफ द ईयर’ से सम्मानित

   Khabargali

रायपुर(khabargali)। उत्तरी अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन (नाचा) को 10वें वार्षिक ग्लोबल कम्युनिटी ऑस्कर अवार्ड समारोह में अमेरिका के वरिष्ठ सांसद (हाउस ऑफ़ रिप्रेंज़ेटेटिव्स) ने ‘ऑर्गनाइजेशन ऑफ द ईयर’ से सम्मानित किया. वरिष्ठ सांसद (हाउस ऑफ़ रिप्रेंज़ेटेटिव्स) डैनी डेविस ने अंतर्राष्ट्रीय संगठन AMEC (अमेरिकन मल्टी एथनिक कोएलिशन), और MEATF (मल्टी एथनिक अमेरिकन टास्क फोर्स) के साथ सामुदायिक वैश्विक पुरस्कारों को प्रायोजित किया.

कांग्रेस की टीम ने छत्तीसगढ़ी एनआरआई एसोसिएशन ऑफ द ईयर के तेज विकास को देखते हुए इसका चयन किया है. भारत के बाहर छत्तीसगढ़ विरासत और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए NACHA की शुरुआत 2017 में शिकागो में हुई थी.

अब यह एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड है और राज्य को बढ़ावा देने और वैश्विक स्तर पर छत्तीसगढ़ समुदाय का समर्थन करने के लिए कई कार्यक्रमों की मेजबानी करता है. NACHA की पहल ने सभी छत्तीसगढ़ी NRI को एक विदेशी भूमि पर गौरवान्वित किया है और विभिन्न इंडो-अमेरिकन और कनाडाई समुदायों के नेताओं से कई प्रशंसा प्राप्त हुई है.

नाचा के कार्यकारी अध्यक्ष गणेश कर ने कहा कि यह पुरस्कार प्राप्त करना हमारे लिए गर्व का क्षण है. संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों में हमारे राज्य को बढ़ावा देने के लिए सदस्य अथक प्रयास कर रहे हैं. यह पहला पुरस्कार है जो NACHA को यूएसए के वरिष्ठ राजनीतिक नेता से प्राप्त होता है.

Khabargali

उन्होंने कहा कि टीम इस पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए विनम्र और सम्मानित थी. यह पुरस्कार हमारे सभी स्वयंसेवकों को समर्पित है, जो संगठन की मदद कर रहे हैं और हमारी छत्तीसगढ़ संस्कृति को भारत से बाहर ला रहे हैं. हमें बहुत खुशी है कि हमारे संगठन को बहुत ही कम समय में इस तरह का पुरस्कार मिला है. अब कई अन्य अंतर्राष्ट्रीय संगठन नाचा और छत्तीसगढ़ राज्य के बारे में जानते हैं जो संगठन को विश्व स्तर पर सामुदायिक सेवा में और अधिक भागीदारी करने में मदद करेगा. निकट भविष्य में हमारे राज्य में निवेशकों / पर्यटन को लाने में मदद करेगा.

उन्होंने डॉ. ज़ेबोबिया सोवेल (पुरस्कार जूरी चेयर), डॉ विजय जी प्रभाकर (एएमईसी संस्थापक अध्यक्ष), मार्टिनो तंगकर (एमईएटीएफ अध्यक्ष), और नाग जायसवाल (नामांकन समिति) को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाचा कार्य की सिफारिश और मान्यता के लिए धन्यवाद दिया.