सोनिया और राहुल गांधी ने कहा- ‘किसान न्याय योजना राजीव जी के सपनों को साकार करने जैसा’

राजीव गांधी किसान न्याय योजना, khabargali, rajeev gandhi kisan  nyay yojna
Image removed.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्रिमंडल की सोनिया- राहुल ने जमकर की तारीफ

नई दिल्ली /रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में आज राजीव गांधी किसान न्याय योजना का शुभारंभ हो गया. आज दिल्ली से सोनिया गांधी और राहुल गांधी की मौजूदगी में वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए योजना का आगाज किया है. इस मौके पर सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जमकर तारीफ़ की. उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल राजीवजी के भावना के अनुरूप काम रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह एक क्रांतिकारी योजना है. किसान न्याय योजना सही मायन में राजीवजी के सपनों को साकार करने जैसा है.

Image removed.

सीएम और उनके मंत्रिमंडल को दी बधाई

सोनिया गांधी ने कहा कि राजीवजी हमेशा ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करना चाहते थे. वे हमेशा ग्रामीण भारत को सशक्त भारत की तौर पर देखते थे. उन्होंने गाँव, गरीब, किसान को अपनी प्राथमिकता में रखा था. उन्हें खुशी है कि इस दिशा में छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार काम कर रही है. मैं इसके लिए विशेष तौर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों को बधाई देना चाहती हूँ.

राहुल ने कहा- राजीव गांधी किसान न्याय योजना देश को दिशा देने वाली वहीं

राहुल गांधी ने भी इसकी खूब तारीफ़ की है. उन्होंने इस योजना को देश को दिशा देने वाली योजना कहा है. योजना के शुभारंभ मौके पर छत्तीसगढ़ सरकार और कांग्रेस पार्टी को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना का आगाज भले ही छत्तीसगढ़ से हुआ है, लेकिन इससे अन्य राज्यों को प्रेरणा मिलेगी, देश को दिशा मिलेगी. राहुल गांधी ने कहा कि किसान न्याय योजना से किसानों को सीधा फायदा होगा. कोरोना संकट के बीच यह योजना बेहद ही महत्वपूर्ण है. क्योंकि योजना के माध्यम से किसानों को नगद पैसा प्राप्त होगा. वास्तव में आज किसानों को कर्ज देने की नहीं, बल्कि सीधे पैसे देने की जरूरत है. छत्तीसगढ़ सरकार ने इस काम को बखूबी किया है. भूपेश सरकार को मैं बधाई देता हूँ.

कांग्रेस हमेशा गरीबों के साथ - राहुल

वहीं उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना संकट के बीच आज सबसे ज्यादा मदद की जरूरत गरीब परिवारों को, छोटे व्यापारियों को है, खेतिहर मजदूरों को है. हम उनसे वादा करते हैं कि इस विकट घड़ी में कांग्रेस पार्टी हर कदम पर साथ है. हम आपका हाथ नहीं छोड़ेंगे, साथ नहीं छोड़ेंगे. कोरोना संकट को या कुछ और. कांग्रेस हमेशा गरीबों के साथ है और रहेगी.

जानें क्या है किसान न्याय योजना

गौरतलब है छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा ग्रामीण अर्थव्यवस्था को गति देने तथा कृषि के क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर सृजित करने लिए यह महत्वाकांक्षी योजना लागू की गई है. इस योजना से न केवल प्रदेश में फसल उत्पादन को बढ़ावा मिलेगा बल्कि किसानों को उनकी उपज का सही दाम भी मिलेगा. इस योजना के तहत प्रदेश के 19 लाख किसानों को 5700 करोड़ रूपए की राशि चार किश्तों में सीधे उनके खातों में अंतरित की जाएगी. यह योजना किसानों को खेती-किसानी के लिए प्रोत्साहित करने की देश में अपने तरह की एक बडी योजना है.

Related Articles