सरकार के इस मोबाइल एप से बनाएं कोविड ई-पास, मिलेगी सीमा पार करने में सुविधा

Covid-epass-khabragali

रायपुर(khabargali)। राजधानी में कोरोना के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन के चलते अब प्रशासन ने आने- जाने वाले लोगों के लिए ई-पास जरूरी कर दिया है. जिले बाहर आने- जाने के लिए के लिए लोगों को ई-पास बनाने का ऐप मोबाइल में डाउनलोड करना पड़ेगा, जहां से ई-पास प्राप्त कर सकेगें।

लॉक डाऊन में बंद हैं सीमाएं

दरअसल कलेक्टर ने कोरोना के प्रभावी रोकथाम और नियंत्रण को देखते हुए राजधानी में 9 अप्रैल की शाम से 19 अप्रैल की सुबह तक टोटल लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है. इस दौरान जिले की सभी सीमाएं बंद रहेंगी और बेहद जरूरी कार्यों से जिले में आने-जाने वाले लोगों के लिए लाकडाउन ई-पास की व्यवस्था की गई है।

ऐसे बनाया जा सकता है ई-पास

बता दें कि राजधानी के बाहर आने- जाने के लिए आप अपने स्मार्ट फोन मोबाइल एप डाउनलोड करके खुद से बना सकते हैं. इसके लिए आपको epass.cgcovid19.in पर जाकर मोबाइल के प्ले स्टोर के माध्यम से अपने फोन में ही आसानी से एप के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. ऐसे में बिना ई-पास के आप यदि जिले के बाहर आने- जाने की सोच रहे हैं तो पहले ई-पास के लिए मोबाइल में एप डाउनलोड करें।

E-Pass-app-khabargali

यह भी होगा मान्य 

हालांकि जो व्यक्ति ट्रेन, बस और हवाई यात्रा कर रहे हैं, उनका टिकट ही ई-पास के रूप में मान्य होगा. परीक्षा देने वाले छात्र- छात्राओं का प्रवेश पत्र ही उनका ई-पास होगा. जिससे वे आसानी से कहीं भी परीक्षा के लिए आ- जा सकेंगे.

Category