12 साल के जैसल का कमाल, रहस्य और रोमांच से भरपूर 10 कहानियों वाली लिखी किताब…

Jaisal Badwani, Full of Mystery and Adventure, Illustrated Book, Dive into the World of Fiction, Principal and Director Emeritus Kalpana Chowdhary, Dolly Badwani, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

रायपुर (khabargali)प्रतिभा किसी उम्र की मोहताज नहीं होती। इसलिए बच्चों को हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर देना जरूरी है। छोटे बच्चे भी कुछ ऐसा कर जातें हैं कि बड़े उम्र को लोग अचंभित रह जाते हैं। महज 12 साल का बच्चा क्या रहस्य और रोमांच से भरपूर कहानियों की किताब लिख सकता है! ऐसा ही कमाल राजधानी रायपुर के जैसल बडवानी ने कर दिखाया है, जिनकी रहस्य और रोमांच से भरपूर सचित्र पुस्तक “डिव इन द वर्ल्ड ऑफ फिक्शन” का राजधानी के होटल में विमोचन किया गया।

जैसल के स्कूल की प्रिंसिपल ने यह कहा

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मौजूद NHGWS की संस्थापक प्रिंसिपल और निदेशक एमेरिट कल्पना चौधरी ने कहा कि एक बच्चे की कल्पना और जिज्ञासा कई अलग-अलग आयामों में प्रकट होती है, और कहानी लिखना एक बच्चे के दिमाग का सबसे सटीक प्रतिबिंब है।

जैसल की माँ ने यह बात रखी

कक्षा छठवीं के छात्र जैसल बडवानी की माँ डॉली बडवानी ने उन्हें कहानियाँ लिखने के लिए प्रोत्साहित करते हुए वादा किया था कि यदि वे सार्थक हैं तो उनकी पुस्तक को प्रकाशित करेंगे।उन्होंने जैसल के 12वें जन्मदिन के मौके पर किताब का विमोचन कर अपनी बात रखी। जैसल बडवानी की मां डॉली बडवानी ने कहा कि मैं बस सभी पालकों को अपने बच्चों की अप्रयुक्त क्षमता पर ध्यान केंद्रित करने और बाहरी दुनिया उनकी कमियों की ओर ध्यान आकर्षित करने में उनकी मदद करने की सलाह दूंगी। जैसल की लिखी यह किताब Amazon, Flipkart और Shabd.in पर उपलब्ध है।