12वीं के परिणाम आने के बाद रविवि तय करेगा प्रवेश की तारिख

Pt rsu khabargali

रायपुर(khabargali)। 12वीं बोर्ड का परिणाम नहीं आने से विश्वविद्यालय में प्रवेश को लेकर परेशान छात्रों को पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय प्रशासन ने राहत दी है।

परिस्थितियों को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद प्रवेश का तारीख का एलान करने का निर्णय लिया है, इसके अलावा इस बार छात्रों को ऑनलाइन इंट्रेंस एक्जाम देना पड़ेगा।

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. केएल वर्मा ने बताया कि साथ ही बताया कि प्रदेश में अभी बारहवीं का रिज़ल्ट जारी नहीं हुआ है।

वर्तमान परिस्थिति को देखकर फ़ैसला लिया गया है कि जब रिज़ल्ट जारी होगा, उसके बाद प्रवेश के लिए तिथि निर्धारित कर दी जाएगी।

इसके अलावा रविशंकर विश्वविद्यालय में भी ग्रेजुएशन फाइनल इयर का भी परीक्षा परिणाम जारी नहीं हुआ है. परीक्षा परिणाम जारी किए जाने के बाद एमए फ़र्स्ट ईयर में प्रवेश लिया जाएगा,. यही नहीं इस बार सीधी भर्ती नहीं होगी, बल्कि ऑनलाईन प्रवेश परीक्षा आयोजित किया जाएगा.

इसके अलावा सत्र के पिछड़ने को लेकर डॉ. वर्मा ने कहा कि कोरोना काल के पहले तक प्रवेश का दौर जून, जुलाई को तक संपन्न हो जाता था, लेकिन कोरोना की वजह से शिक्षा सत्र पिछड़ गया है. पहले सत्र छह महीने के लिए पिछड़ा हुआ था, जिसे अब कवर कर ड़ेढ़ महीने किया गयाहै. अब इसे भी कवर करने के लिए तैयारी जारी है.

Category